प्रापर्टी विवाद में चलाई गोलियां, पांच घंटे में सात गिरफ्तार

राहों रोड स्थित गांव कका में जमीन विवाद को लेकर करीब 10-12 हथियारबंद लोगों ने एक मकान पर हमला कर दिया। हमलावरों ने कृपाण दातर व लोहे की राड से दरवाजों व गेट पर हमला किया। जब अंदर से कोई बाहर नहीं आया तो दहशत फैलाने के लिए हवा में दो फायर कर दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:06 PM (IST)
प्रापर्टी विवाद में चलाई गोलियां, पांच घंटे में सात गिरफ्तार
प्रापर्टी विवाद में चलाई गोलियां, पांच घंटे में सात गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : राहों रोड स्थित गांव कका में जमीन विवाद को लेकर करीब 10-12 हथियारबंद लोगों ने एक मकान पर हमला कर दिया। हमलावरों ने कृपाण, दातर व लोहे की राड से दरवाजों व गेट पर हमला किया। जब अंदर से कोई बाहर नहीं आया तो दहशत फैलाने के लिए हवा में दो फायर कर दिए। इस दौरान छत से झांकने आई महिला के सिर पर ईंट मार कर उसे घायल कर दिया। वारदात के बाद हमलावर गालियां व धमकियां देते फरार हो गए। हालांकि घटना के पांच घंटे के भीतर थाना मेहरबान पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर उनसे दो कृपाण, एक खंडा, लोहे की राड तथा दातर बरामद कर लिया। उनके खिलाफ केस दर्ज करके उनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है। इंस्पेक्टर लवदीप सिंह गिल ने बताया कि हमलावरों की पहचान राहों रोड स्थित माडल कालोनी निवासी इमरान, मेहरबान निवासी गगनदीप सिंह, जगदीप सिंह उर्फ दीपू, गांव जागीर पुर निवासी गोल्डी, बस्ती चौक अटल नगर निवासी मनोहर लाल उर्फ बिल्ला मौजी, गांव जागीर पुर निवासी सिकंदर तथा मेहरबान भिदा के रूप में हुई।

गांव कका स्थित सरकारी स्कूल के पास रहने वाले नौशाद अली ने पुलिस को बताया कि गांव में उसकी साढ़े नौ किले पुश्तैनी जमीन है। हमलावर उस पर कब्जा करके कालोनी काटना चाहते हैं। करीब ड़ेढ महीना पहले भी उन लोगों ने उस पर हमला किया था। शनिवार रात वो परिवार समेत खाना खाने के बाद सो गया। करीब 11 बजे स्कूटरों व मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए हमलावरों ने उसके घर पर हमला कर दिया। घबराकर उसकी मां सायरा बानो जब हमलावरों को देखने के लिए छत पर गई तो उन लोगों ने ईंट मार कर उन्हें भी घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि वारदात के पांच घंटे भीतर ही गिरफ्तार किए गए लोगों से अभी पिस्तौल बरामद करना बाकी है। उन्हें सोमवार अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। हालांकि आरोपितों का कहना है कि उन्होंने फायरिग नहीं की है, जबकि सीसीटीवी और वीडियो रिकार्डिंग में गोली चलने का आवाजें साफ सुनाई दी हैं।

सिकंदर और इमरान हैं मास्टरमाइंड

लवदीप सिंह ने कहा कि सिकंदर और इमरान इस हमले के मास्टरमाइंड हैं। उनके खिलाफ एक और शिकायत आई है। आरोपितों ने मेहरबान चुंगी पर स्थित मस्जिद में 40 साल से सेवा कर रहे मौलवी को बाहर निकाल दिया और खुद उस मस्जिद के चेयरमैन और प्रधान बन गए। उस मामले में भी उनसे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी