बसपा-अकाली दल की सासंद बिट्टू व केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी पर कारवाई की मांग, एसएसपी को दिया मांगपत्र

जगराओं में पूर्व विधायक एसआर कलेर व बसपा के सूबा सचिव संतराम मलियां की अगुआई में एसएसपी जगराओं को लिखित शिकायत देकर लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू व केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:17 PM (IST)
बसपा-अकाली दल की सासंद बिट्टू व केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी पर कारवाई की मांग, एसएसपी को दिया मांगपत्र
सोमवार को हल्का जगराओं के बसपा-अकाली वर्करों ने एसएसपी को लिखित शिकायत दी।

जगराओं, जेएनएन। सोमवार को जगराओं के बसपा-अकाली वर्करों ने पूर्व विधायक एसआर कलेर व बसपा के सूबा सचिव संतराम मलियां की अगुआई में एसएसपी जगराओं को लिखित शिकायत देकर लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू व केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने शिकायत में कहा कि दोनाें व्यक्तियों के विरुद्ध तुरंत कानूनी कार्रवाई करके उन्हें जेल भेजा जाए ताकि जिम्मेवार सैंविधानिक पदों पर बैठा कोई भी व्यक्ति आगे से जाति मानसिकता से कोई भी बयान देने से गुरेज करे।

गौर है कि पिछने दिनों अकाली-बसपा गठजोड़ होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते वक्त सांसद बिट्टु ने आंनदपुर साहिब व चमकौर साहिब की सीटें बसपा को दिए जाने को लेकर एतराज जाहिर करते कहा था कि ये पवित्र सीटें हैं और बसपा को नही छोड़नी चाहिए। बसपा वर्करों को यह बयान जातिवादी मानसिकता वाला लगा और पूरे सूबे में इस बयान प्रति भारी निराशा पैदा हो गई। इसके बाद बिल्कुल इसी तर्ज पर भाजपा के सीनियर नेता व केंद्रीय हरदीप पुरी ने बयान दिया। इसा कारण लोगों में गहरा रोष है। इसके विरोध में बसपा ने पूरे पंजाब में अकाली दल के साथ मिलकर जिला मुख्यालय पर शिकायतें दर्ज करवाई हैं।

इस मौके पर बूटा सिंह काउंके प्रधान, अमरजीत सिंह भट्टी उपप्रधान, जसविंदर सिंह खालसा जिला सचिव, मास्टर रछपाल सिंह गालिब बामसेफ नेता, मनदीप सिंह बिट्टू अकाली नेता, इंद्रजीत सिंह लाबा सर्किल, अकाली दल सतीश कुमार दोधरिया पार्षद, सुरगन सिंह, सौदागर सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें - मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का दोबारा चंडीगढ़ पीजीआइ में होगा पोस्टमार्टम, हाई कोर्ट ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें - लुधियाना में ड्राइवर ने नाबालिग को डरा धमका किया दुष्कर्म, जालंधर व फगवाड़ा में मिली आरोपित की लोकेशन

chat bot
आपका साथी