लुधियाना में बीएसएनएल पेंशनर्स ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, डीए की किश्त जारी करने की मांग

लुधियाना में आल इंडिया बीएसएनएल पेंशनर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय संचार एवं आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखा है। इस पत्र में बीएसएनएल पेंशनर्स एसोसिएशन ने आग्रह किया है कि पेंशनर्स की लंबे वक्त से चली आ रही मांगों का तुरंत निपटारा किया जाए।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:27 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:27 AM (IST)
लुधियाना में बीएसएनएल पेंशनर्स ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, डीए की किश्त जारी करने की मांग
लुधियाना में आल इंडिया बीएसएनएल पेंशनर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय संचार एवं आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखा है।

लुधियाना, जेएनएन। आल इंडिया बीएसएनएल पेंशनर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय संचार एवं आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि पेंशनर्स की लंबे वक्त से चली आ रही मांगों का तुरंत निपटारा किया जाए। एसोसिएशन के सर्किल सचिव बलविंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने जनवरी 2020 से डीए फ्रीज कर दिया था, लेकिन अब आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है।

यह भी पढ़ें -    Ludhiana Coronavirus Update ः लुधियाना में कोरोना से 35 दिन बाद एक दिन में छह की मौत, 99 नए मामले आए सामने

ऐसे में एसोसिएशन ने मांग की है कि डीए की अक्तूबर 2020 एवं जनवरी 2021 की बकाया डीए की किश्त तुरंत जारी की जाए। इससे सरकारी मुलाजिमों एवं पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलेगी। महंगाई तेजी से बढ़ रही है, पेट्रोल की कीमतें सौ रुपये को छू रही हैं। ऐसे में डीए की किश्तें मुलाजिमों को राहत दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें -  Ludhiana CoronaVirus Update: लुधियाना के स्कूलों व कालेजों में बनी कोरोना की चेन, तीन छात्र व दो शिक्षक पाजिटिव

इसके अलावा एसोसिएशन ने पेंशनर्स के वेतनमान में भी संशोधन करने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि बिना वाउचर के मेडिकल भत्ते वर्ष 2018 से और वाउचर के साथ मेडिकल भत्ते अप्रैल से लंबित हैं। इनका भुगतान भी तुरंत किया जाए। बलविंदर ने कहा कि सरकारी नौकरी से रिटायर होने के बाद छुट्टी के पैसे पर भी आयकर वसूल किया जा रहा है। इसे तुरंत वापस लिया जाए। बलविंदर ने आग्रह किया है कि पेंशनर्स की मांग पर शीघ्र ध्यान देकर उनका समाधान किया जाए।

यह भी पढ़ें -   युवक ने नौकरी छोड़ने की बात कही तो महिलाओं ने जहरीला इंजेक्शन लगा कर दी हत्या, लुधियाना की घटना

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी