लुधियाना में माल रोड से चोर उड़ा ले गए बीएसएनएल की केबल, कई अधिकारी संचार से दूर

लुधियाना में चोरों ने फिर से सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल को निशाना बनाया है। माल रोड इलाके से 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 1800 मीटर केबल चोरी कर ली गई है। चोरों के कारनामे से शहर के सबसे पाश एरिया में 650 लैंडलाइन फोन बंद हो गए

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:56 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:56 AM (IST)
लुधियाना में माल रोड से चोर उड़ा ले गए बीएसएनएल की केबल, कई अधिकारी संचार से दूर
लुधियाना में चोरों ने फिर से सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल को निशाना बनाया है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में चोरों ने फिर से सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल को निशाना बनाया है। माल रोड इलाके से 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 1800 मीटर केबल चोरी कर ली गई है। चोरों के कारनामे से शहर के सबसे पाश एरिया में 650 लैंडलाइन फोन बंद हो गए हैं। इनमें पुलिस लाइंस, पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के निवास और सिविल सर्जन दफ्तर के लैंडलाइन नंबर शामिल हैं। चोरों ने केबल भी उस एरिया से चोरी की है जहां वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। पुलिस अधिकारी, नौकरशाह और न्यायिक अधिकारी इसी इलाके में रहते हैं। यह घटना मंगलवार सामने आई, जब बीएसएनएल के एसडीओ कंवलजीत ङ्क्षसह को उस इलाके के निवासियों से लैंडलाइन और ब्राडबैंड सेवा के बंद होने की शिकायतें मिलने लगीं। जांच करने पर पता चला कि अंडरग्राउंड केबल गायब है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे चार चोर

मामले की सूचना थाना डिवीजन नंबर आठ की पुलिस को दी गई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच में चार लोग केबल चोरी करते नजर आए हैं। सोमवार-मंगलवार की रात को चोरों ने माल रोड में यह केबल चोरी थी।

दो मैनहोल से काट दी केबल
चोरों ने केबल को दो मैनहोल से काट दिया। एक बीएसएनएल मुख्य कार्यालय के पास और दूसरा पुराने सेशन चौक के पास है। सीसीटीवी की फुटेज के अनुसार वारदात को रात 12:38 बजे अंजाम दिया गया।

कई बार कर चुके हैं पुलिस से शिकायत

एसडीओ कंवलजीत सिंह का कहना है कि पहले भी शहर में बीएसएनएल की केबल चोरी हो चुकी है। कई बार पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मिल कर शिकायत कर चुके हैं। रात के समय पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। एसएचओ सब-इंस्पेक्टर राजिंदर पाल सिंह का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज साफ नहीं है जिस कारण आरोपितों की पहचान नही हो रही है। यह भी हो सकता है कि चोरी की वारदात में किसी अंदर के आदमी या फिर किसी कंपीटीशन कंपनी का हाथ हो।

दस दिन में दूसरी घटना
बीएसएनएल की केबल चोरी होने की दस दिन में दूसरी घटना है। इससे पहले 18 से 22 फरवरी के बीच चोरों ने साहनेवाल इलाके में मित्तल धर्म कंडा और भूषण स्टील के बीच पड़ी 70 लाख रुपये कीमत की 2600 मीटर कापर की तार चोरी कर ली थी। उस मामले में पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं लगा सकी।

chat bot
आपका साथी