लुधियाना के मैरिज पैलेस में हंगामा, दहेज मांगने का आरोप लगाकर दुल्हन ने लौटाई बरात

वर पक्ष ने शादी में दहेज की मांग रखी। वधू पक्ष की और से जब उसे पूरा करने में असमर्थता जताई तो वर पक्ष ने बरात लेकर आने से इंकार कर दिया। पीड़ित पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 3 में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:42 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:41 AM (IST)
लुधियाना के मैरिज पैलेस में हंगामा, दहेज मांगने का आरोप लगाकर दुल्हन ने लौटाई बरात
लुधियाना में थाना डिवीजन नंबर तीन में शिकायत देने के बाद कार्रवाई का इंतजार करते वधु पक्ष के लोग।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। वर पक्ष ने शादी में दहेज की मांग रखी। वधू पक्ष की और से जब उसे पूरा करने में असमर्थता जताई तो वर पक्ष ने बरात लेकर आने से इंकार कर दिया। शादी की तैयारियां धरी रह गई। पीड़ित पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 3 में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।  शिकायत खुड्ड मोहल्ला की गली नंबर 3 निवासी वधु वैशाली की और से दी गई।

अपनी शिकायत में वधु ने बताया कि उसका रिश्ता न्यू शिवाजी नगर की गली नंबर 4 निवासी युवक के साथ हुआ था। जो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव की नौकरी करता है। वैशाली के पिता सुंदर दास तीन नंबर डिवीजन चौक में फल की रेहड़ी लगाते हैं। उन्होंने वर पक्ष से कहा कि वह लोग गली में टेंट लगाकर शादी करेंगे। मगर वर पक्ष की मांग थी कि शादी पैलेस में होगी। उनके जोर देने पर पक्खोवाल रोड पर तीन लाख रुपये में एक पैलेस बुक कराया गया, जिसमें 2 लाख वधू पक्ष और एक लाख वर पक्ष की और से दिया गया।

आराेप सही पाए जाने पर हाेगी कार्रवाईः पुलिस

सोमवार काे शगुन के समय सोने की 3 अंगूठियां और 50 हजार रुपये दिए गए। मंगलवार को शादी होने वाली थी। मगर सुबह ही वर पक्ष ने डिमांड कर दी उन्हें 2 लाख रुपये की नगदी चाहिए। शादी में 21 रिश्तेदारों की मिलनी होगी, जिसमें सभी के लिए माेंटी कार्लो के कंबल और 2100 रुपये शगुन होना चाहिए। उनकी इतनी बड़ी डिमांड देख पिता ने असमर्थता जाहिर की, जिस पर उन्होंने बरात लेकर आने से साफ मना कर दिया। उधर, एसएचओ साहिब सिंह ने कहा कि लड़की की और से शिकायत मिली है, जिसमें उसने दहेज मांगने के आरोप लगाए हैं, जिसकी छानबीन की जा रही है। जांच में आरोप सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी