Boxing Academy: लुधियाना के जरखड़ में खुलेगी मुक्केबाजी की अकादमी, लड़के-लड़कियों को मिलेगी फ्री ट्रेनिंग

Boxing Academy 5 जैब फाउंडेशन में मुक्केबाजी सेंटर के लिए 3 डायरेक्टर नामजद किए जाएंगे। 5 जैब बाक्सिंग अकादमी जरखड़ के लिए विशेष तौर पर कोच बाॅक्सिंग रिंग स्पोटर्स किट व अन्य सभी सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध करवाई जाएंगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:06 PM (IST)
Boxing Academy: लुधियाना के जरखड़ में खुलेगी मुक्केबाजी की अकादमी, लड़के-लड़कियों को मिलेगी फ्री ट्रेनिंग
जरखड़ में अब मुक्केबाजी की अकादमी भी खुलेगी। (जागरण)

जगराओं, (लुधियाना) बिंदु उप्पल। Boxing Academy: जरखड़ में अब मुक्केबाजी की अकादमी भी खुलेगी। इस अकादमी का नाम 5 जैब मुक्केबाजी अकादमी जरखड़ होगा। इसको 5 जैब फाउंडेशन मुख्य तौर पर स्पांसर करेगी। अकादमी में इलाके के युवाओं को फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी। जरखड़ खेल स्टेडियम का दौरा करने आए फाउंडेशन के एक प्रतिनिधि जगदीप सिंह घुम्मन मुबंई, डायरेक्टर प्रिंसिपल बलवंत सिंह चक्र ने बताया कि आइपीएल को मुख्य स्पांसर देने वाली कंपनी ड्रीम स्पोटर्स फाउंडेशन ने पंजाब में बड़े स्तर पर खेलों को प्रफुल्लित करना चाहती है। इसके तहत लुधियाना के जरखड़, तलवाड़ा व कपूरथला में मुक्केबाजी सेंटर खोलने का फैसला किया है।

5 जैब फाउंडेशन में मुक्केबाजी सेंटर के लिए 3 डायरेक्टर नामजद किए जाएंगे। 5 जैब बाक्सिंग अकादमी जरखड़ के लिए विशेष तौर पर कोच, बाॅक्सिंग रिंग, स्पोटर्स किट व अन्य सभी सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके अलावा जरखड़ हॉकी अकादमी को भी 5 जैब फाउंडेशन बड़े स्तर पर स्पांसरशिप देगी। 5 जैब फाउंडेशन का एक ही मकसद है कि गांवों में खेल सभ्याचार को प्रफुल्लित करना व आने वाली ओलिंपिक खेलों में अधिक से अधिक पंजाब के खिलाड़ियों की भागीदारी करवाना है।  जरखड़ खेल स्टेडियम पंजाब के ग्रामीण खेल सभ्याचार की एक विरासत है इसमें देश को बढ़िया खेल हुनर मिल सकता है।

इस मौके पर केवल सिंह खैहरा, असतिंदरपाल सिंह खैहरा, साहिबजीत सिंह साबी जरखड़, कोच गुरसतिंदर सिंह प्रगट, तेजिंदर सिंह जरखड़, हरविंदर सिंह घवदी, दलवीर सिहं जरखड़, गुरिंदरपाल सिंह गुरी जरखड़, जतिंदरपाल सिंह दले, लवजीत सिंह, रघुवीर सिंह डंगोरा, जगदेव सिंह जरखड़ व तेजी जसड आदि मौजूद थे।

नई मिली जिम्मेवारी काे बखूबी निभाऊंगाः डा.बलवंत सिंह चक्र

चक्र स्पोटर्स अकादमी के फाउंडर डा.बलवंत सिंह चक्र ने कहा कि वर्ष 2020 में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज जगदीप सिंह घुम्मन से मीटिंग हुई। मुबंई में रहते हुए भी वह पंजाब के खिलाड़ियों के लिए कुछ बड़ा करने का सपना ले बैठे थे। उन्होंने साथ देने को कहा ताे इंकार नहीं कर सका। उनके सपनों का सांझीदार बनने का फैसला हो गया।

उन्होंने 5 जैब फाउंडेशन नाम की एनजीओ शुरू की और उसके तीन डायरेक्टरों में एक डायरेक्टर बनने का मान दिया। पहले क्रम में चक्र के साथ-साथ जरखड़ व तलवाड़ा में बाक्सिंग सेंटर खोलने का फैसला लिया गया। 5 जैब फाउंडेशन के डायरेक्टर प्रिंसिपल डा.बलवंत सिंह संधू ने कहा कि पंजाब में ग्रामीण खेलों को प्रफुल्लित कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाना ही लक्ष्य है जिसमें सभी का सहयोग की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-Punjab में काॅन्ट्रैक्ट बस कर्मचारियों का एलान, मांगें न मानी तो 29 सितंबर के बाद फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल

chat bot
आपका साथी