वरदान ने खालसा कालेजिएट स्कूल सुधार का नाम रोशन किया

जीएचजी खालसा कालेजिएट स्कूल गुरुसर सुधार के छात्र वरदान गुप्ता ने जेईई एडवांस में 6064 वां रैंक हासिल किया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 03:03 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:03 AM (IST)
वरदान ने खालसा कालेजिएट स्कूल सुधार का नाम रोशन किया
वरदान ने खालसा कालेजिएट स्कूल सुधार का नाम रोशन किया

जासं, जगराओं : जीएचजी खालसा कालेजिएट स्कूल गुरुसर सुधार के छात्र वरदान गुप्ता ने जेईई एडवांस जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में दस लाख छात्रों में से 6064 वां रैंक हासिल करके अपने स्कूल के साथ-साथ जीएचजी खालसा कालेज सुधार का नाम रोशन किया है। इससे पहले जेईई मेंस में वरदान गुप्ता को देश में 5957 वां स्थान मिला था।

इतना ही नहीं वरदान गुप्ता ने ऑल इंडिया इंजीनियरिग स्कॉलरशिप टेस्ट भी पास किया है। इस आधार पर वरदान को आइआइआइटी बैंगलोर यूपीईएस देहरादून और एसआरएमआइएसटी मोदी नगर सहित देश के प्रमुख इंजीनियरिग कालेजों द्वारा कंप्यूटर विज्ञान और इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिग के लिए आमंत्रित किया गया है।

वरदान गुप्ता ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मैरिट सूची में स्थान बनाया था। इस मौके पर कालेज के गवर्निग काउंसिल के अध्यक्ष मनजीत सिंह गिल व प्रिसिपल प्रो. जसवंत सिंह ने वरदान गुप्ता व पूरे स्टाफ को बधाई दी और उनकी महान उपलब्धि की सराहना की। वरदान गुप्ता के पिता व कालेज के रसायन विज्ञान विभाग के प्रमुख प्रो. सुरिदर कुमार गुप्ता ने स्कूल स्टाफ व कालेज प्रबंधन को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि वरदान ने आइआइटी रोपड़ में मैकेनिकल इंजीनियरिग करने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी