डा. सोई ने नितिन गडकरी को भेंट की गुरु नानक देव पर लिखी पुस्तक

सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की ओर से विज्ञान भवन में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में मंगलवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:35 PM (IST)
डा. सोई ने नितिन गडकरी को भेंट की गुरु नानक देव पर लिखी पुस्तक
डा. सोई ने नितिन गडकरी को भेंट की गुरु नानक देव पर लिखी पुस्तक

जासं, लुधियाना : सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की ओर से विज्ञान भवन में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में मंगलवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लुधियाना से परिषद के विशेषज्ञ सदस्य डा. कमलजीत सोई ने भाग लिया। कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों से कई परिवहन मंत्री, डीजीपी व ट्रांसपोर्ट सचिवों ने भाग लिया।

डा. सोई ने सड़क दुर्घटनाओं में मौतों में कमी लाने के लिए देशव्यापी योजना बनाए जाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सड़क हादसों में करने वाले 63 प्रतिशत लोग 18 से 45 वर्ष उम्र के लोग होते हैं। उन्हें खोना हमारे राष्ट्र के भविष्य को खोने के समान है। सुरक्षित सड़क यातायात के लिए बेहतरीन डिजाइनिंग, सुरक्षित वाहन व स्पीड गवर्नर समय की जरूरत हैं। सार्वजनिक वाहनों में पैनिक बटन के साथ जीपीएस और वीटीए उपकरण लगाए जाना अत्यंत जरूरी हैं, ताकि आपात स्थिति में महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गो के खिलाफ अपराध पर रोक लगाने के लिए समय पर मदद पहुंच सके। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं और मौतों को कम करने के लिए गडकरी को अपनी सभी विशेषज्ञता में लगाने का आश्वासन दिया। डा. सोई ने मंत्री को गुरु नानक देव जी पर अपनी पुस्तक भी भेंट की, जिन्होंने अपने जीवन काल में कई देशों और राज्यों की यात्रा की, जो बिना किसी मोटर चालित परिवहन द्वारा की गईं।

chat bot
आपका साथी