लुधियाना नगर निगम के कूड़ा कुप्रबंधन के खिलाफ जन जागरण आंदोलन चलाएगी भाजपा

सिंघल ने कहा पिछले दिनों मेयर ने मीटिंग में एटूजेड द्वारा काम छोड़ने को सिर्फ धोखेबाजी करार दिया जबकि भाजपा की निगाह में एक साजिश के तहत उसे हटाया गया है। इस संबध में एक लाइन के एजेंडे के तहत निगम सदन की बैठक बुलाने का वादा किया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:29 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:29 AM (IST)
लुधियाना नगर निगम के कूड़ा कुप्रबंधन के खिलाफ जन जागरण आंदोलन चलाएगी भाजपा
लुधियाना नगर निगम के कूड़ा कुप्रबंधन के खिलाफ जन जागरण आंदोलन चलाएगी भाजपा।

लुधियाना, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में शनिवार को जिला प्रधान पुष्पिंदर सिंघल की अध्यक्षता में पार्षद दल की बैठक हुई। जिला प्रधान सिंघल ने कहा कि अब वक्त आ चुका है कि भाजपा पार्षदों को जनता के बीच जाकर लुधियाना शहर में बिना प्रोसेसिंग के लग रहे कूड़े के ढेरों के खिलाफ आवाज उठाएं। नगर निगम की लापरवाही के कारण लुधियाना शहर इस गंदगी के कारण बीमारियों का घर बनता जा रहा है और इसके पीछे कुछ भ्रष्ट लोगों के निजी स्वार्थ छिपे हैं।

सिंघल ने कहा 24 दिसंबर को जब कूड़ा प्रबंधन में लगी एटूजेड कंपनी ने काम छोड़ने की धमकी दे दी थी तो नगर निगम का तुरंत हरकत में न आना और अब तक कोई टेंडर ना करने के पीछे एक बड़ा खेल छिपा है। इसका एक मात्र उद्देश्य एटूजेड की छदम कंपनी को बिना टेंडर काम मिलता रहे और वह कंपनी केवल डंप तक कूड़ा फेंकने के लाखों रुपये रोजाना लेती रहे।

सुनीता शर्मा व इंद्र अग्रवाल ने कहा कि निगम के पास पर्याप्त मशीनरी व स्टाफ मौजूद है, जिससे केवल कूड़े की लिफ्टिंग नगर निगम खुद भी कर सकती है और 2011 तक निगम ऐसा करती रही है। भारत में स्वच्छता में नंबर एक रहने वाले शहर इंदौर सहित कई अन्य शहर ऐसा ही करते हैं। मेयर ने दौरा करके खुद देखा है।

सिंघल ने कहा पिछले दिनों मेयर ने आल पार्टी मीटिंग में एटूजेड द्वारा काम छोड़ने को सिर्फ धोखेबाजी करार दिया, जबकि भाजपा की निगाह में एक साजिश के तहत उसे हटाया गया है। इस संबध में एक लाइन के एजेंडे के तहत निगम सदन की बैठक बुलाने का वादा किया था, पर मेयर ने वह बैठक अभी तक नहीं बुलाई। इस अवसर पर पार्षद ओम प्रकाश रतड़ा, चौधरी यशपाल, पार्षद प्रेम रानी शर्मा, सोनिया शर्मा व दीपू शर्मा आदि उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी