चुनावी साल में क्रेडिटवार में उलझने लगे नेता, लुधियाना में स्मार्ट सिटी के तहत करवाए कार्यों पर दावा ठोक रही भाजपा

लुधियाना के वार्डों में होने वाले विकास कार्यों को लेकर नेताओं में तकरार होने लगा है।

लुधियाना के वार्डों में होने वाले छोटे छोटे विकास कार्यों को लेकर सतापक्ष के नेताओं और विपक्षी नेताओं में तकरार तक होने लग गई। चुनावी साल में सभी राजनीतिक पार्टियां विकास कार्यों का क्रेडिट लेने के लिए आगे आ रही है।

Rohit KumarThu, 25 Feb 2021 12:40 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अब लगभग एक साल रह गया है। चुनावी साल में नेता जनता के बीच अपनी छवि विकास पुरुष के तौर पर पेश करने की जुगत में जुट गए है। हाल यह हैं कि वार्डों में होने वाले छोटे छोटे विकास कार्यों को लेकर सतापक्ष के नेताओं और विपक्षी नेताओं में तकरार तक होने लग गई। सबसे ज्यादा टकराव उन वार्डों में हो रहा है, जहां पर विपक्षी पार्षद हैं। पार्षद अपने वार्ड में कोई भी विकास कार्य करवाते हैं तो कांग्रेस के स्थानीय नेता उसका क्रेडिट लेने के लिए पहुंच जाते हैं। इससे आए दिन अलग अलग वार्डों में टकराव हो रहे हैं। यही नहीं अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शहर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत करवाए जा रहे विकास कार्यों व नेशनल हाईवे के प्रोजेक्टों पर अपना दावा जता कर क्रेडिट लेना शुरू कर दिया है।

वार्ड नंबर 29, 30 व 31 में होने वाले विकास कार्यों पर अकाली व भाजपा के पार्षद अपना दावा जताते रहे है। लेकिन कांग्रेस के हलका इंचार्ज अंकित बांसल व वार्ड इंचार्ज हर बार विकास कार्यों का खुद उद्घाटन करते रहे। ग्यासपुरा मेन रोड को लेकर अकाली दल के पार्षद जसपाल सिंह ग्यासपुरा, कांग्रेस के हलका इंचार्ज अंकित बांसल व लिप के विधायक बलविंदर बैंस अपना अपना दावा जताते रहे। इस सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ सबसे पहले पार्षद जसपाल सिंह ग्यासपुरा ने मेयर के साथ किया।

उसके बाद इस सड़क का उद्घाटन सांसद के साथ मिलकर हलका इंचार्ज अंकित बांसल ने किया और आखिर में विधायक बलविंदर बैंस के भाई विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने किया। कई बार इसको लेकर यहां टकराव होता रहा। उसके बाद जमालपुर वार्ड नंबर 26 में हाल ही में अकाली पार्षद सुरजीत राय व कांग्रेस नेता हरदीप मुंडिया में क्रेडिट को लेकर टकरावा हुआ। विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लो व कांग्रेस की हलका इंचार्ज सतिंदर कौर बिट्टी भी आमने सामने हुए। वार्ड नंबर 38 में लिप पार्षद कुलदीप सिंह व कांग्रेस नेता जगजीत सिंह के बीच लोगों की समस्याएं हल करवाने को लेकर टकराव हुआ।

यही नहीं ताजपुर चौक टिब्बा रोड पर बन रहे फ्लाईओवर पर कांग्रेस के विधायक संजय तलवाड़ व कांग्रेस के ही महासचिव दलजीत ग्रेवाल भोला में क्रेडिटवार हुई। यही नहीं इस क्रेडिट वार में तो भाजपा भी कूद गई। भाजपा के जिला सचिव ने इस फ्लाईओवर को केंद्र सरकार की देन बताया। अब तो भाजपा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत करवाए जा रहे विकास कार्यों पर अपना हक जताने लग गई। ऐसे में जिन जिन क्षेत्रों में विपक्षी पार्षद हैं वहां पर क्रेडिटवार को लेकर टकराव पैदा हो रहा है।

मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि चुने हुए जन प्रतिनिधियों का सम्मान होना चाहिए। वार्ड में होने वाले उद्घाटनों में उन्हें जरूर शामिल किया जाए। अकाली दल के जिला प्रधान रणजीत सिंह ढिल्लों का कहना है कि सत्तापक्ष के हारे हुए नेताओं को कोई अधिकार नहीं है कि वह विपक्षी पार्षदों को अपने वार्डों में उद्घाटन करने से रोके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.