भाजपा की मांग-लुधियाना में प्रोजेक्टों के फंड की मानिटरिंग के लिए तैनात किया जाए नोडल अफसर

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण बंसल ने केंद्रीय सचिव को बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए प्रशासन ने शहर के लोगों से कोई राय नहीं ली है। कोई चर्चा नहीं की कि शहर को कौन-कौन से कामों की जरूरत है।

By Edited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:33 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:39 AM (IST)
भाजपा की मांग-लुधियाना में प्रोजेक्टों के फंड की मानिटरिंग के लिए तैनात किया जाए नोडल अफसर
भाजपा नेता प्रवीण बंसल विक्रमजीत सिद्धू पुष्पेंद्र सिंघल और इंदर अग्रवाल केंद्रीय सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को झापन देते हुए।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण बंसल ने केंद्रीय सचिव को बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए प्रशासन ने शहर के लोगों से कोई राय नहीं ली है। कोई चर्चा नहीं की कि शहर को कौन-कौन से कामों की जरूरत है। शहर के लिए क्या-क्या प्रोजेक्ट पारित हुए हैं। उनका डिजाइन क्या है, बजट क्या है, कौन एजेंसी इस पर काम कर रही है, यह सब अधिकारियों ने गोपनीय रखा। फंड की बंदरबांट हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय लोगों की जरूरतों का ध्यान रखने के बजाय चहेते ठेकेदारों, अधिकारियों और नेताओं की जरूरतों के अनुरूप काम किया जा रहा है। केंद्रीय सचिव ने भरोसा दिया कि वह अधिकारियों से इन बिंदुओं पर जरूर चर्चा करेंगे। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष पुष्पिंदर सिंघल, पंजाब भाजपा के प्रवक्ता अनिल सरीन, जिला उपाध्यक्ष सुनील मौदगिल, पार्षद इंदर अग्रवाल, जिला महामंत्री राम गुप्ता और पंजाब भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य बिक्रम सिद्धू आदि उपस्थित थे।

सवाल : 1. मिनी रोज गार्डन का रखरखाव जो कुछ लाख रुपये में किया जा सकता है उसका बजट 3.5 करोड़ रुपये बनाया गया।

2. मल्हार रोड जो कि मात्र 1.2 किलोमीटर लंबी है उसका एस्टीमेट करीब 38 करोड़ रुपये बनाया गया।

3. छोटी सी किप्स मार्केट में करोड़ों रुपये खर्च किए गए लेकिन वहां कोई परिवर्तन नहीं दिखता है बल्कि इसके पार्किंग एरिया को छोटा कर दिया गया।

4. सराभा नगर जो कि पहले से ही आलीशान इलाका है, उसमें करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन क्षेत्रों के लिए कोई प्रोजेक्ट तैयार नहीं किया जहां लोगों को बुनियादी जरूरतों की सख्त जरूरत है।

 सुझाव : 1. भाजपा ने मांग की कि स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों के फंड के निरीक्षण के लिए एक नोडल अधिकारी तैनात किया जाए।

2. लुधियाना के सामाजिक व सभी राजनीति दलों के प्रतिनिधियों को शामिल कर एक कमेटी गठित करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी