कृषि अधिनियम पर राजनीति कर रही पंजाब सरकार : मदनमोहल मित्तल

भाजपा नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री मदनमोहन मित्तल ने कहा कि कांग्रेस अपनी नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार के हर फैसले का विरोध करती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:44 AM (IST)
कृषि अधिनियम पर राजनीति कर रही पंजाब सरकार : मदनमोहल मित्तल
कृषि अधिनियम पर राजनीति कर रही पंजाब सरकार : मदनमोहल मित्तल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : भाजपा के जिला मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस करते हुए भाजपा नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री मदनमोहन मित्तल ने कहा कि कांग्रेस अपनी नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार के हर फैसले का विरोध करती है। ताजा मिसाल किसानों के हित में लिए गए फैसले का विरोध है। केंद्र की ओर से लाया गया कृषि अधिनियम बिल किसानों के हित में है, जबकि कांग्रेस दुष्प्रचार के जरिए इसे किसान विरोधी बता रही है। मित्तल ने दावा किया कि इस बिल के पास होने के बाद किसान जहां भी उसे मुनाफा होगा, वहां फसल बेच पाएगा।

उन्होंने कहा कि पारित किए गए तीनों कानूनों में किसानों की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य में किसी भी तरह के बदलाव की कोई बात नहीं कही गई है। आरोप लगाने वाली कांग्रेस ने दस साल सत्तासीन होने के बावजूद स्वामीनाथन कमिशन की रिपोर्ट लागू नहीं की, जबकि मोदी सरकार के केंद्रीय कृषि मंत्री ने हाल ही में हुई पंजाब की वर्चुअल रैली में घोषणा की है कि एमएसपी थी, एमएसपी है और एमएसपी रहेगी। किसी को इसकी चिता करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस के आरोप हैं कि इससे किसानों के अधिकारों का हनन होगा, इसपर बोलते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 1975 में आपातकाल लगाकर लोगों के अधिकार छीनने वाले आज अधिकारों की दुहाई दे रहे हैं। कांग्रेस पर पर छह हजार करोड़ की टैक्स चोरी करवाने का आरोप लगाते हुए मदनमोहन मित्तल ने कहा कि यही वजह है कि तीन महीने बाद ठेके खोलने के बावजूद दिल्ली की तरह लंबी लाइन प्रदेश में किसी भी ठेके पर देखने को नहीं मिली। मित्तल ने कहा कि इन तीनों कानून के ज्यादातर प्रावधानों को कैप्टन सरकार 2017 में अपने मंडी एक्ट में संशोधन करके पहले से ही पंजाब में लागू कर चुकी है, इसलिए अब इस पर राजनीति न करें। मित्तल ने मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह समेत सभी नेताओं को राजनीतिक स्वार्थ से ऊपर उठकर इन कानूनों का समर्थन करने का आह्वान किया। इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिघल, पंजाब किसान मोर्चा के महामंत्री मनिदर सिंह, जिला महासचिव सुनील मोदगिल, सचिव कांतेंदु शर्मा, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हर्ष शर्मा, मीडिया प्रभारी सतीश कुमार, गौरव खुल्लर, पवन कुमार टिकू और दविदर सिंह घुम्मन उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी