आज फिर शहीद भगत सिंह जैसे योद्धाओं की जरूरत

ब्लॉसम कान्वेंट स्कूल में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिवस ऑनलाइन मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 03:45 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 03:45 AM (IST)
आज फिर शहीद भगत सिंह जैसे योद्धाओं की जरूरत
आज फिर शहीद भगत सिंह जैसे योद्धाओं की जरूरत

संस, जगराओं : ब्लॉसम कान्वेंट स्कूल में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिवस ऑनलाइन मनाया गया। इस दौरान जहां बच्चों को शहीद भगत सिंह के जीवन संबंधी अध्यापकों द्वारा जानकारी साझा की गई। विद्यार्थियों ने शहीद भगत सिंह की तस्वीरें बनाई।

प्रिंसिपल डॉ. अमरजीत कौर ने कहा कि आज समाज की जो त्रासदी है उसे फिर से अपने रास्ते डालने के लिए शहीद भगत सिंह जैसे योद्धाओं की जरूरत है। ऐसे शहीदों के मात्र जन्मदिन मनाने से नहीं बल्कि उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस समय स्कूल प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन हरभजन सिंह जौहल, प्रधान मनप्रीत सिंह बराड़ ने कहा कि शहीद भगत सिंह जैसे योद्धाओं की कुर्बानी से ही हम आजाद फिजा में सांस ले रहे हैं। इस आजादी को बरकरार रखने के लिए हमें इन योद्धाओं द्वारा देखे गए सपनों का भारत बनाने के लिए उनके दिखाए मार्ग पर चलने की जरूरत है। पंचायतें आम इजलास में करेंगी बिलों का विरोध : सोनी जागरण संवाददाता, खन्ना : केंद्र सरकार की तरफ के पास किए खेती कानून जहां किसानी के लिए घातक हैं, वहीं यह हर वर्ग की लूट का साधन भी बनेंगे। इसलिए यह बिल रद करवाने के लिए ब्लॉक समिति खन्ना अधीन पड़ती पंचायतें आम इजलास बुलाकर प्रस्ताव पारित करेंगी और राष्ट्रपति से अपील करेंगी। यह जानकारी ब्लॉक समिति खन्ना के चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी रोहणों ने दी।

उन्होंने अपने गांव रोहणों कलों का आम इजलास बुलाने के लिए गांव में मुनादी भी करवाई। चेयरमैन सोनी ने पंचायतों से अपील की कि गांव की पंचायत मुनादी या लाउड स्पीकर द्वारा एक हफ्ते का नोटिस देकर ग्राम सभा का आम इजलास बुलाया जाए। यह आम इजलास गांव की सांझी जगह पर बुलाया जाए और इसे कानूनी मान्यता लेने के लिए आम इजलास में खेती बिलों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए। इस की कॉपी प्रशासन को भेजी जाए। सोनी ने कहा कि पंचायत के लेटर पैड पर लिख कर की मांग को कोई मान्यता नहीं मिलती। ग्राम सभा का इजलास बुला कर उसके फैसले को कार्रवाई रजिस्टर में दर्ज कर ही अधिकारियों को कॉपी भेजी जाए।

chat bot
आपका साथी