लुधियाना में 44 फर्जी कंपनियां बना की 700 करोड़ की बोगस बिलिंग; AAP नेता सहित पांच गिरफ्तार

Raid In Ludhiana विभाग की टीम ने तड़के साढ़े चार से पौने पांच बजे के बीच खन्ना में एक साथ नाै ठिकानों पर छापामारी की। तलाशी अभियान के दाैरान पांच लोगों को काबू किया गया। आरोपितों को पकड़ कर पीडब्ल्यूडी विभाग के भट्टियां स्थित रेस्ट हाउस ले जाया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 08:18 AM (IST)
लुधियाना में 44 फर्जी कंपनियां बना की 700 करोड़ की बोगस बिलिंग; AAP नेता सहित पांच गिरफ्तार
लुधियाना के खन्ना में एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की बड़ी रेड।

खन्ना (लुधियाना) [सचिन आनंद]। सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (CGST) ने शनिवार सुबह खन्ना में पंजाब भर से आई नाै टीमों ने कई इलाकों में रेड की। इस दौरान पांच लोगों को कर चोरी के मामले में पकड़ा गया है। इनमें एक एक आम आदमी पार्टी के टिकट पर पिछले महीने ही खन्ना नगर कौंसिल चुनाव लड़ने वाला आप नेता भी शामिल है। विभाग के अनुसार कुल 700 करोड़ की बोगस बिलिंग इस गिरोह के सदस्यों ने की है।

जानकारी के अनुसार विभाग की टीम ने तड़के साढ़े चार से पौने पांच बजे के बीच खन्ना में एक साथ नाै ठिकानों पर छापामारी की। तलाशी अभियान के दाैरान पांच लोगों को काबू किया गया। आरोपितों को पकड़ कर पीडब्ल्यूडी विभाग के भट्टियां स्थित रेस्ट हाउस ले जाया गया। वहां उनसे पूछताछ के बाद पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दाे आरोपित फरार बताए जाते हैं।

खन्ना में पंजाब भर से आई नाै टीमों ने एक साथ शहर के कई इलाकों में रेड की। (जागरण)

विभाग के एडिशनल कमिश्नर शौकत अहमद परे ने बताया कि नाै टीमों की तरफ से छापामारी की गई थी। कुछ समय पहले पकड़ी गई एक गाड़ी से सुराग मिला था कि दिल्ली के मार्फत पंजाब में बोगस जीएसटी बिलिंग का खेल चल रहा है। उसके बाद मामले की जांच की गई। इससे पता चला कि कुछ लोग बिना बिल के मंडी गोबिंदगढ़ में फर्नेसों को माल बेच देते हैं। उसके बाद उसकी बोगस बिलिंग की जाती है। कुल 700 करोड़ रुपए की बिलिंग की गई थी। इससे विभाग को 122 करोड़ का चूना लगा। कुल 44 फर्में आरोपितों ने बना रखी थी।

पंजाब भर से आई टीमें

रेड के दाैरान गेट बंद करती पुलिस टीम। (जागरण)

टीम में होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब समेत कई जिलों की टीमें शामिल रही। एटीसी मनजीत चीमा, ईटीओ अमन गुप्ता, ईटीओ सौरभ सिंगला, ईटीओ रुद्र मनी शर्मा, ईटीओ डॉ हरप्रीत सिंह, ईटीओ अरविंद शर्मा, ईटीओ बलदीप कर्ण सिंह, ईटीओ कमलप्रीत सिंह, ईटीओ करणवीर सिंह इन 9 टीमों को लीड कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-CoronaVirus Effect: पंजाब में फिर स्कूल बंद, विद्यार्थियों को दी प्रिपरेटरी लीव; आफलाइन ही होंगे एग्जाम

अकाउंटेंट के घर से दस्तावेज बरामद

एडिशनल कमिश्नर परे ने बताया कि जांच में उन्होंने देखा कि 10 हजार रुपये महीना कमाने वाले एक व्यक्ति के बैंक खाते में 13 करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन थी। इसकी जांच की गई तो परतें खुलने लगीं। एक अकाउंटेंट के घर पर भी रेड कर वहां से दस्तावेज बरामद किए हैं। सीपीयू को क्रैक करने की कोशिश विभाग कर रहा है। इससे बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी