बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट को लेकर मानिटरिग कमेटी की बैठक आज

बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट की मानिटरिग कमेटी की बैठक मंगलवार को होगी। इसमें पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले सोमवार को निगम कमिश्नर ने प्रोजेक्ट की प्रगति प्रोजेक्ट की राह में रुकावटों को लेकर रिव्यू बैठक की। इसमें संबंधित विभागों के अधिकारियों ने कमिश्नर को अभी तक हुए काम की जानकारी दी और कहां कहां दिक्कतें आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:54 PM (IST)
बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट को लेकर मानिटरिग कमेटी की बैठक आज
बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट को लेकर मानिटरिग कमेटी की बैठक आज

जागरण संवाददाता, लुधियाना : बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट की मानिटरिग कमेटी की बैठक मंगलवार को होगी। इसमें पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले सोमवार को निगम कमिश्नर ने प्रोजेक्ट की प्रगति, प्रोजेक्ट की राह में रुकावटों को लेकर रिव्यू बैठक की। इसमें संबंधित विभागों के अधिकारियों ने कमिश्नर को अभी तक हुए काम की जानकारी दी और कहां कहां दिक्कतें आ रही हैं। इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। अब मानिटरिग कमेटी की बैठक में तमाम मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।

बुड्ढा दरिया कायाकल्प प्रोजेक्ट में कुछ मुद्दों पर मंजूरी चंडीगढ़ से मिलनी है। इसके अलावा माहिरों ने कई सुझाव भी दिए हैं, जिन पर मंथन किया जाना है। सुझाव यह भी दिया गया है कि सुंदर नगर से उपकार नगर तक पाइप लाइन डाली जाए। इसके अलावा उपकार नगर से बल्लोके तक पाइप लाइन का साइज बड़ा किया जाए, ताकि आने वाले वक्त में जब जमालपुर एसटीपी की क्षमता छोटी पड़ेगी तो बल्लोके एसटीपी तक पानी को आसानी से पहुंचाया जा सके। इसके अलावा गोशाला के पास एक पंपिग स्टेशन के लिए जगह की जरूरत है। यहां से पानी को पंपिग करके जमालपुर तक पहुंचाना है।

इसके अलावा भी कई तरह की दिक्कतों का समाधान करने की जरूरत है। माहिर मानते हैं कि दिक्कतों के चलते ही प्रोजेक्ट कुछ प्वाइंट्स पर रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। निगम कमिश्नर ने सभी बिदुओं को समझा और मानिटरिग कमेटी में इन मुद्दों को रख कर समाधान किया जाएगा। बैठक में निगम के कई अफसर, राहुल वर्मा, राजिदर सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी