पर्यावरण की रक्षा का संकल्प ले मनाई शहीद भगत सिह जयंती

मालवा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल माडल ग्राम ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती बहुत ही श्रद्धा के साथ मनाई गई। परमबीर सिंह ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट के सदस्यों डा. कवलप्रीत कौर एवं मनजीत कौर के मार्गदर्शन में समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:33 PM (IST)
पर्यावरण की रक्षा का संकल्प ले मनाई शहीद भगत सिह जयंती
पर्यावरण की रक्षा का संकल्प ले मनाई शहीद भगत सिह जयंती

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मालवा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल माडल ग्राम ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती बहुत ही श्रद्धा के साथ मनाई गई। परमबीर सिंह ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट के सदस्यों डा. कवलप्रीत कौर एवं मनजीत कौर के मार्गदर्शन में समारोह करवाया गया। इस संबंध में पर्यावरण की रक्षा हेतु एक साइकिल रैली स्कूल से लेकर जगराओं पुल शहीद-ए-आजम भगत सिंह के स्मारक तक निकाली गई। रैली में स्कूल के एनसीसी एवं एनएसएस कैडेट्स ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। विद्यार्थियों द्वारा भगत सिंह के स्मारक पर श्रद्धासुमन भेंट किए गए। प्रिसिपल करनजीत सिंह ने बताया कि शहीदों को याद करने से ही हमें भारत की आजादी के लिए दी गई कुर्बानियों के बारे में पता चलता है और आजादी को बरकरार रखने हेतु हम कार्य कर सकते हैं । इसलिए शहीद देश और कौम की सांझी विरासत होते हैं। इस कार्यक्रम को सफल करने हेतु परमबीर सिंह, मनोज कुमार, हरप्रीत सिंह, राज गगनप्रीत सिंह एवं अन्य स्कूल सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

सरकारी प्राइमरी स्कूल मोती नगर

सरकारी प्राइमरी स्कूल मोती नगर में हेड टीचर सुखधीर सेखों की अध्यक्षता में शहीद भगत सिंह की जयंती मनाई गई। स्कूल प्रांगण में इस दौरान पौधे लगाए गए। बच्चों ने इस मौके पर पौधों की संभाल करने की भी शपथ ली।

बीवीएम ऊधम सिंह नगर

भारतीय विद्या मंदिर स्कूलऊधम सिंह नगर में शहीद-ए-आ•ाम सरदार भगत सिंह की 114 वीं जयंती के अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई। प्रधानाचार्या रंजू मंगल ने इस महान व्यक्तित्व को असीम शक्ति, साहस और बलिदान का पर्याय एवं संपूर्ण भारतीयों के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया।

एसडीपी स्कूल

एसडीपी स्कूल हजूरी रोड में शहीद भगत सिंह का जन्मदिन जोश व उत्साह के साथ मनाया। छात्रों व अध्यापकों ने महान सेनानी के जीवन से संबंधित वृतांत सुनाए। प्रिसिपल जसवीर चौहान ने छात्रों को प्रेरणादायक ढंग से इस महान वीर के जीवन से प्रेरित होने व देशभक्ति के पथ का अनुसरण करने की शिक्षा दी।

chat bot
आपका साथी