Jagran Impact : 200 साल पुराना पीपल काटने के मामले में जगराओं की पब्बियां पंचायत तलब, जानें पूरा मामला

Jagran Impact गांव पब्बियां में स्थित बाबा चरण दास के डेरे में लगा 200 साल पुराना पीपल तथा बरोटे के पुरातन पेड़ों को कुछ लोगों ने पार्टीबाजी के चलते काट डाला। उनकी जड़ों को जमीन से उखाड़ दिया गया।

By Edited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:18 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:59 AM (IST)
Jagran Impact : 200 साल पुराना पीपल काटने के मामले में जगराओं की पब्बियां पंचायत तलब, जानें पूरा मामला
जगराओं के गांव पब्बियां में बिना मंजूरी के 200 साल पुराना पीपल का पेड़ काटा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [राजन कैंथ]। जगराओं के गांव पब्बियां में बिना मंजूरी लिए 200 साल पुराना पीपल का पेड़ काटने के मामले में दफ्तर ब्लाक विकास व पंचायत अफसर (बीडीपीओ) सुधार ने संज्ञान लिया है। ब्लाक विकास व पंचायत अफसर ने ग्राम पंचायत पब्बियां को सोमवार सुबह 11 बजे पेश होने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही ग्राम पंचायत को पेड़ काटे जाने वाली जगह संबंधी सभी रिकार्ड व जमाबंदी लाने के लिए कहा है। मामले की शिकायत करने वाले जगसीर सिंह को भी वहां पहुंचने की ताकीद की गई है।

'सांसों को काट डाला' शीर्षक से जागरण ने उठाया था मामला

दैनिक जागरण ने 11 मई के अंक में 'सांसों को काट डाला' शीर्षक से यह समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। पंचायत को भेजे पत्र में ब्लाक विकास व पंचायत अफसर ने लिखा कि जगसीर सिंह द्वारा की गई शिकायत से पता चला है कि गांव पब्बियां में स्थित बाबा चरण दास के डेरे में लगा 200 साल पुराना पीपल तथा बरोटे के पुरातन पेड़ों को कुछ लोगों ने पार्टीबाजी के चलते काट डाला। उनकी जड़ों को जमीन से उखाड़ दिया गया। इस संबंधी शिकायत देने पर भी ग्राम पंचायत की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके चलते 17 मई सुबह 11 बजे मामले की पड़ताल रखी गई है। उपरोक्त शिकायत संबंधी रिकार्ड व जमाबंदी समेत हाजिर हुआ जाए ताकि पता लगाया जा सके कि वह जगह ग्राम पंचायत की है, सार्वजनिक है अथवा किसी की निजी प्रापर्टी है। इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी