Youth Ideathon में बीसीएम आर्य स्कूल की धमक, भूमि बांसल का आइडिया टाॅप-100 में चयनित

प्रतियोगिता के तहत फिनाले 13 नवंबर को मेरा आइडिया जो बदल दे भारत थीम पर आयोजित हुआ। स्कूल की 11वीं मेडिकल स्ट्रीम की भूमि बांसल का आइडिया टाॅप 100 में चयनित कर लिया गया है। इसके लिए भूमि बांसल का सम्मान किया गया।

Vipin KumarFri, 26 Nov 2021 11:53 AM (IST)
बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर की छात्रा भूमि।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर का यूथ आइडियाथन 2021 में टाप-100 में आइडिया चयनित किया गया है। यूथ आइडियाथन सीबीएसई की ओर से आयोजित किया जाता है जोकि भारत का सबसे बड़ा फेस्टिवल है। कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थी इसमें आइडिया भेज सकते हैं। आइडियाथन का उद्देश्य युवाओं के सपनों को बड़ा और पंख लगाना है।

प्रतियोगिता के तहत फिनाले 13 नवंबर को 'मेरा आइडिया जो बदल दे भारत' थीम पर आयोजित हुआ। स्कूल की 11वीं मेडिकल स्ट्रीम की भूमि बांसल का आइडिया टाॅप 100 में चयनित कर लिया गया है। इसके लिए भूमि को इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नाेलाजी दिल्ली की ओर से सम्मानित किया जा चुका है। भूमि ने पिरयोडिक टेबल स्नेक्स और लैडर्स के आकार में तैयार किया था जिसे खेल-खेल में आसानी से सीखा जा सकता है। अब अगले चरण में विशेषज्ञ और मेंटर्स टाप 100 में चयनित प्रतिभागियों के कार्य पर मंथन करेंगे ताकि भविष्य के लिए आविष्कारक आइडिया तैयार किया जा सके।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सिटी बस चलने के आसार, कंपनी केस वापस लेने को तैयार, जानें क्या है 3 प्रमुख शर्तें

सूझबूझ से बेहतरीन आइडिया किया तैयार

स्कूल प्रिंसिपल डा. परमजीत कौर ने भूमि की इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है और कहा है कि भूमि हमेशा से ही बेहतरीन छात्रा रहा है। उसने सूझबूझ से बेहतरीन आइडिया तैयार किया है जिसके लिए यूथ आइडियाथन के टाॅप 100 में आइडिया का चयन किया गया है। भूमि स्कूल के अन्य विद्यार्थियों के लिए तो प्रेरणा स्रोत है ही पर उसने अपनी मेहनत के जरिए स्कूल का गौरव भी बढ़ाया है जोकि बहुत ही मान वाली बात है। गाैरतलब है कि भूमि हमेशा प्रतियाेगिताओं में भी अव्वल रही है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Punjab: पंजाब में बारिश के आसार नहीं, अगले महीने से करवट लेगा माैसम; खराब श्रेणी में एक्यूआइ

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.