पुलिस नहीं चाहती सेफ रहे सिटी, सात दिनों में आठ जगहों से बैटरियां चोरी

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में चोरों ने शहर की आठ अलग-अलग जगहों पर सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों की 50 से अधिक बैटरियां चोरी कर लीं।

By Edited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 12:43 PM (IST)
पुलिस नहीं चाहती सेफ रहे सिटी, सात दिनों में आठ जगहों से बैटरियां चोरी
पुलिस नहीं चाहती सेफ रहे सिटी, सात दिनों में आठ जगहों से बैटरियां चोरी

लुधियाना, [राजन कैंथ]  जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में चोरों ने शहर की आठ अलग-अलग जगहों पर सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों की 50 से अधिक बैटरियां चोरी कर लीं। इतना सब कुछ होने के बाद भी जिस तरह पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है, उसे देख कर लगता है कि पुलिस नहीं चाहती सिटी सेफ रहे । बैटरियां चोरी करने वालों का सुराग लगाना तो दूर, जहां से बैटरियां चोरी हुई, वहां नई बैटरी लगाने की भी व्यवस्था नहीं हुई। इससे सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए हैं। वो कैमरे फिर कब से शुरू होंगे, इसका किसी अधिकारी के पास जवाब नहीं है। मगर चोरों के बुलंद हौसलों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। चोर पुलिस को सीधी चुनौती दे रहे हैं। पुलिस की इस लापरवाही को लेकर जिम्मेदारी लेने के लिए कोई अधिकारी तैयार नहीं है। अधिकारियों के निर्देश पर अब सभी बॉक्सेज की सुरक्षा का जिम्मा पीसीआर टीमों को सौंपा गया है। जहां बैटरियां सुरक्षित हैं और जिन जगहों पर बैटरियां चोरी हुई, वहां भी सुरक्षा को लेकर पीसीआर को नजर रखने के लिए कहा गया है। पीसीआर टीम अब मौके की फोटो खींच कर एसीपी पीसीआर को भेज रहे हैं। काराबारा चौक के कैमरों की छह और बैटरी चोरी उसी बीच सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत काराबारा चौक में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की छह और बैटरी चोरी हो गई। मंगलवार को थाना सलेम टाबरी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें कि इससे पहले चोर शहर के सात अन्य जगहों पर लगे कैमरों की दर्जनों बैटरियां चोरी कर चुके हैं। अब तक कहां से कितनी बैटरियां हुई चोरी -14 जनवरी को भारत नगर चौक स्थित सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों के बॉक्स में लगी एक्साइड कंपनी की 6 बैटरिया चोरी हो गई।  14 जनवरी को वो कोहाड़ा चौक में सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों के बॉक्स में लगी बैटरिया चोरी हो गई। इससे पहले चोरों ने चीमा चौक के नजदीक सेफ सिटी को लेकर लगे कैमरों की लगी तीन बैटरिया व एक यूपीएस चोरी किया। वर्धमान के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों में से छह बैटरिया और एक यूपीएस चोरी हो गया। जमालपुर कॉलोनी इलाके में भी लगे सीसीटीवी कैमरों में से 15 बैटरिया और 2 यूपीएस चोरी हो गए। -पीसीआर नंबर 7 के इलाके में सीसीटीवी कैमरों की तीन बैटरिया और ओबीसी बॉक्स में लगी 7 बैटरिया भी चोरी हो गई।  

पुलिस की सीआइए टीम ने दो चोरों को काबू किया है। उनके कब्जे से चार बैटरियां बरामद की गई। उनके सरगना की पुलिस को तलाश है। उसके पकड़े जाने पर बाकी की बैटरियां भी बरामद कर ली जाएंगी। उन्हें फिर से इंस्टाल करके सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। -अश्रि्वनी कपूर, डीसीपी लुधियाना

chat bot
आपका साथी