चौड़ा बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी, घुमारमंडी में मिली राहत Ludhiana News

पहले दिन तो व्यापारियों और ग्राहकों को काफी दिक्कतें हुई। दूसरे दिन कई बाजारों में माहौल सामान्य रहा। व्यापारियों की मांग को देखते हुए रियायत दी गई है।

By Edited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:17 AM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 11:09 AM (IST)
चौड़ा बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी, घुमारमंडी में मिली राहत Ludhiana News
चौड़ा बाजार में चार पहिया वाहनों पर पाबंदी, घुमारमंडी में मिली राहत Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। चौड़ा बाजार के आसपास के बाजारों में बुधवार को हालात काफी नाजुक बने रहे, जबकि बाकी बाजारों में सामान्य दिनों जैसा ही माहौल दिखा। चौड़ा बाजार में सुबह आठ बजे ही गिरजाघर चौक में बैरिकेडिंग कर चार पहिया वाहनों और सामान ढोने वाले वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई थी, जिससे आस-पास के बाजारों पिंडी स्ट्रीट, बिजली मार्केट, गुड मंडी, साबुन बाजार, तालाब बाजार, सराफा बाजार, प्रताप बाजार, नमक मंडी और केसर गंज में वाहन घुसने से जाम की स्थिति बन गई।

पुलिस इन दस बाजारों में सीपी के आदेश का पालन भी नहीं करवा पाई। जब हालात बिगड़ने लगे तो थाना कोतवाली प्रभारी पुलिस बल के साथ बाजार में उतरे और ट्रैफिक पुलिस की सहायता से दुकानों के बाहर पड़ा सामान और खड़े वाहन उठाने शुरू कर दिए। इससे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। दुकानदारों का कहना था कि अकेले चौड़ा बाजार को नो व्हीकल जोन करके पुलिस ने उनके पेट पर लात मारी है। त्योहारी सीजन में उनका काम चालीस फीसद कम रहा है।

घुमार मंडी के दुकानदारों की सीपी से मुलाकात के बाद यहां पर वाहनों की एंट्री में ज्यादा परेशानी नहीं आई, जिससे यहां पर पूरा दिन काम सही ढंग से चलता रहा है। यहां पर रात छह बजे से नौ बजे तक वाहनों के जाने पर पाबंदी थी, जिससे यहां ट्रैफिक की समस्या भी नहीं हुई।

सराभा नगर मार्केट में पार्किंग की जगह भी खुली

सराभा नगर मार्केट में भी पुलिस के नो व्हीकल जोन के कारण व्यापारी काफी परेशान रहे। मंगलवार को यहां धंधा पूरी तरह से चौपट रहा तो बुधवार को दुकानदारों ने इसका विरोध जताया। यहां पर पहले पार्किंग की जगह नहीं दी गई थी मगर बाद में यहां वाहन पार्क करने की भी अनुमति दे दी गई। मॉडल टाउन मार्केट में हालात मंगलवार की तरह सामान्य ही रहे।

गोल मार्केट में दूसरे दिन वाहन जाने की अनुमति

बुधवार को पुलिस ने फिर से भैना दी हट्टी के पास बैरिकेडिंग कर दी गई थी, जिससे दो पहिया वाहन भी मार्केट में नहीं जा सके। इससे जब काम प्रभावित होने लगा तो दुकानदारों ने रोष जाहिर किया। इलाका पार्षद पति गौरव भट्टी मार्केट में पहुंचे। दुकानदारों और पुलिस के बीच बातचीत करवाकर दोपहिया वाहनों को मार्केट में जाने की अनुमति दे दी गई।

क्या है मामला

गौरतलब है कि फेस्टिव सीजन में बाजारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने शहर के पांच प्रमुख बाजारों को तीन दिन के लिए नो व्हीकल जोन बनाने का एलान किया था, जिसमें चौड़ा बाजार, घुमारमंडी, मॉडल टाउन, घुमारमंडी व गोल मार्केट शामिल थे। पहले दिन तो व्यापारियों और ग्राहकों को काफी दिक्कतें हुई। दूसरे दिन कई बाजारों में माहौल सामान्य रहा। व्यापारियों की मांग को देखते हुए रियायत दी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी