बाबा बंदा बहादुर के जन्मदिवस काे लेकर लाेगाें में उत्साह, लुधियाना में बैठक कर लिया तैयारियाें का जायजा

डा. स्वराज सिंह ने कहा कि बाबा बंदा बहादुर के जीवन के फल्सफे से मार्गदर्शन लेने की जरूरत है। इस अवसर पर फाउंडेशन के कनवीनर बलदेव बावा ने कहा कि 16 अक्तूबर के कार्यक्रम के दौरान सात किसानों का विशेष तौर पर सम्मान किया जाएगा।

Vipin KumarMon, 20 Sep 2021 02:59 PM (IST)
बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराष्ट्रीय फाउंडेशन एवं बैरागी महामंडल पंजाब के बैनर तले सदस्यों की बैठक हुई।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराष्ट्रीय फाउंडेशन एवं बैरागी महामंडल पंजाब के बैनर तले सदस्यों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता फाउंडेशन के प्रधान केके बावा ने की। इसमें प्रख्यात इतिहासकार डा. स्वराज सिंह, प्रो जीवन दास, बलदेव, करनैल सिंह, प्रीतम सिंह जौहल, दर्शन सिंह लोटे समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस दौरान केके बावा ने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर का 351वां जन्मदिवस 16 अक्तूबर को श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया जाएगा। बाबा बंदा बहादुर ने दशम पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहिबजादों की शहीदी का बदला सरहिंद की ईंट से ईंट खड़का कर लिया था। बैठक में कार्यक्रम की कामयाबी के लिए मंथन किया गया और पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गईं। इस आयाेजन काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह देखने काे मिल रहा है।

 

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पंजाब के जगराओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री सांपला का विराेध, किसानाें ने सड़क पर की नारेबाजी

कार्यक्रम के दौरान सात किसानों का विशेष तौर पर हाेगा सम्मान

डा. स्वराज सिंह ने कहा कि बाबा बंदा बहादुर के जीवन के फल्सफे से मार्गदर्शन लेने की जरूरत है। इस अवसर पर फाउंडेशन के कनवीनर बलदेव बावा ने कहा कि 16 अक्तूबर के कार्यक्रम के दौरान सात किसानों का विशेष तौर पर सम्मान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के Mayor बलकार संधू ने हाट मिक्स प्लांट वेलफेयर सोसायटी में की सेंधमारी, कांट्रेक्टर से शुरू करवाया काम

 

युवा पीढ़ी को विचाराें से कराया जाएगा अवगत

उन्होंने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर की बहादुरी के बारे में युवा पीढ़ी को अवगत कराया जाएगा। युवाओं को इस कार्यक्रम के लिए खास तौर पर आमंत्रित किया जा रहा है। इस अवसर पर बादल सिंह सिद्धू, रघवीर दास, चरणजीत बावा, त्रिलोचन दास, सुरिंदर सिंह, जसमीत कौर व रजनीश लूथरा समेत कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Pitru Paksha 2021: जिन्हें अपने पूर्वजों के निधन की तिथि नहीं पता, वे आश्विन अमावस्या को करें श्राद्ध

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.