लुधियाना में जगराओं के सभी सुविधा केंद्रों में 28 तक बनेंगे आयुष्मान भारत बीमा योजना के कार्ड

लुधियाना में 28 तक आयुष्मण भारत सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

लुधियाना में आयुष्मण भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत कार्ड बनाने के लिए डीसी लुधियाना वरिंदर शर्मा व एसडीएम नरेंद्र सिंह धालीवाल के निर्देशानुसार शहर के विभिन्न कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) में 28 फरवरी तक कैंप लगाए जाएंगे।

Rohit KumarThu, 25 Feb 2021 10:59 AM (IST)

जगराओं, जेएनएन। पंजाब सरकार की ओर से आयुष्मण भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत कार्ड बनाने के लिए डीसी लुधियाना और एसडीएम नरेंद्र सिंह धालीवाल के निर्देशानुसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) में 28 फरवरी तक कैंप लगाए जाएंगे। नगर कौंंसिल जगराओं के ईओ ने बताया कि यह सेहत बीमा कार्ड सीएससी सेंटर, सेवा केंद्र और मार्केट कमेटी के कार्यालय में बनवाए जा सकते हैं।

इस कार्ड से जरूरत पड़ने पर सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ कई प्राइवेट अस्पतालों में भी एक वर्ष में पांच लाख रुपए तक मुफ्त उपचार करवाया जा सकता है। सरकार के निर्देशानुसार यह कार्ड स्मार्ट राशन कार्ड धारक परिवार, जे फार्म धारक के किसान परिवार, उसारी कीर्ति भलाई बोर्ड के साथ पंजीकृत मजदूर, छोटे व्यापारी, पीले कार्ड धारक पत्रकार, एसईसीसी डाटा 2011 में शामिल परिवार शहर के अंदर स्थित किसी भी कामन सर्विस सेंटर, सेवा केंद्र या मार्केट कमेटी के कार्यालय में पहुंचकर सुविधा का लाभ हासिल कर सकते हैं। इसमें संबंध में पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर जाकर भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

लोगों को जागरूक करने के लिए एसडीएम ने ली बैठक

जगराओं। आयुष्मण भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए एसडीएम नरेंद्र सिंह धालीवाल द्वारा नगर कौंसिल कार्यालय के मीटिंग हॉल में नगर कौंसिल चुनाव में जीते हुए सभी पार्टियों के सदस्यों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सरकार की इस योजना संबंधी लोगों को जागरूक करके अधिक से अधिक कार्ड बनवाकर लोगों को लाभ प्रदान करने के लिए कहा। इस मौके पर अमन कपूर बॉबी , कंवरपाल सिंह, विक्रम जस्सी, जरनैल सिंह लोहट, सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल कुमार के अलावा नगर कौंसिल के कर्मचारी उपस्थित थे ।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.