जगराओं के अड्डा रायकोट में पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग में चल रहा आयुर्वेदिक अस्पताल बंद, लोग परेशान

जगराओं के अड्डा रायकोट में पुराने सिविल अस्पताल में चलाए जा रहे आयुर्वेदिक अस्पताल और टीकाकरण सेंटर को बंद कर दिया गया है। शहर का मेन अस्पताल शहर से बाहर होने के कारण इस पुराने अस्पताल से लोगों को काफी लाभ मिलता था लेकिन अब लोग परेशान हो रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:41 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:41 PM (IST)
जगराओं के अड्डा रायकोट में पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग में चल रहा आयुर्वेदिक अस्पताल बंद, लोग परेशान
अड्डा रायकोट में सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल की बंद पड़ी हुई बिल्डिंग।

जगराओं, जेएनएन। लुधियाना में जगराओं के अड्डा रायकोट में पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग में पिछले लंबे समय से चलाए जा रहे आयुर्वेदिक अस्पताल और टीकाकरण सेंटर को बंद कर दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले समय में सरकारी अस्पताल को बस अड्डा के नजदीक शिफ्ट कर देने पर शहर के पुराना अस्पताल की बिल्डिंग खाली पड़ी थी। जिस के आधे हिस्से पर पुलिस विभाग द्वारा कब्जा करके उसे पीसीआर पुलिस चौकी में तब्दील कर दिया गया और आधे हिस्से में क्षेत्र तथा आसपास गांवों के लोगों की सुविधा के लिए आयुर्वेदिक अस्पताल और गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों के लिए टीकाकरण सेंटर चलाया जा रहा था। इसके अलावा जहां पर खून टेस्ट करने के लिए लैब की सुविधा भी मौजूद थी।

शहर का मेन अस्पताल शहर से बाहर होने के कारण इस पुराने अस्पताल में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं से लोगों को बहुत लाभ मिलता था, लेकिन अब यह आयुर्वेदिक अस्पताल, टीकाकरण सेंटर और लैबोरेट्री को बंद कर दिया गया है। जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। केके यूनियन के सचिव संजीव बंसल ने कहा कि एक तरफ जब कोरोना महामारी के चलते हर घर में लोग बीमार पड़े हुए हैं। ऐसे में एक बड़े क्षेत्र को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाले इस अस्पताल और टीकाकरण सेंटर को बंद कर देना मंदभागा है। उन्होंने सरकार से तुरंत इस आयुर्वेदिक अस्पताल, टीकाकरण सेंटर और लेबोरेटरी को फिर से चालू करने की मांग की है।

क्या कहना है एसएमओ का

इस संबंध में एसएमओ डॉक्टर प्रदीप महिंद्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या बहुत अधिक है। कोरोना के टेस्ट और वैक्सीनेशन लगवाने के लिए हर समय भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। सिविल अस्पताल में स्टाफ की कमी को देखते हुए फिलहाल अड्डा रायकोट में चलाए जा रहे आयुर्वेदिक अस्पताल, टीकाकरण सेंटर और लैब के सभी कर्मचारियों को सिविल अस्पताल में बुला लिया गया है, ताकि यहां पर लोगों को अच्छी सेहत सुविधाएं प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना महामारी के साथ लड़ाई लड़ना अहम है। इसलिए फिलहाल इस आयुर्वेदिक अस्पताल को बंद किया गया है। जैसे ही कोरोना महामारी का प्रकोप कम होगा तो अड्डा रायकोट में आयुर्वेद सरकारी अस्पताल फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी