नौ एंट्री जोन में ऑटो चालकों की एंट्री, मनमानी के आगे पुलिस बौनी

ऑटो माफिया का इस समय शहर में आतंक फैला हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 06:09 AM (IST)
नौ एंट्री जोन में ऑटो चालकों की एंट्री, मनमानी के आगे पुलिस बौनी
नौ एंट्री जोन में ऑटो चालकों की एंट्री, मनमानी के आगे पुलिस बौनी

गौरव कनोजिया, लुधियाना

ऑटो माफिया का इस समय शहर में आतंक फैला हुआ है। वह अपनी मनमर्जी से यातायात नियमों को उल्लंघन करते हुए ऑटो को दौड़ा रहे हैं। मगर पुलिस इनके सामने बौनी नजर आ रही है। इससे पहले कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जिसमें ऑटो चालकों की ओर से सवारियों को लूटा जा चुका है।

फिर भी पुलिस इन पर लगाम नहीं कस पा रही है। यही कारण है कि उनकी मनमानियां लगातार बढ़ रही हैं। लोगों का कहना है कि ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने वाली पुलिस को इन पर लगाम कसनी चाहिए। शहर में बिना नंबर प्लेट वाले ऑटो हर एरिया में देखे जा सकते हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के अलावा बाजारों में भी वे घूमते रहते हैं।

पुलिस ने रेलवे स्टेशन से जालंधर बाईपास रोड की तरफ जाने वाले रास्ते में नौ लक्खा सिनेमा घर चौक में ऑटो की नो एंट्री की है, मगर फिर भी ऑटो वहां से गुजर रहे हैं। इसके अलावा चौड़ा बाजार की तरफ रविवार को ऑटो नहीं जाने के आदेश भी हैं, मगर वहां भी ऑटो चालक घुस जाते हैं। यह सब वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों की मिलीभगत से हो रहा है। ऑटो पर नंबर प्लेट नहीं तो कैसे होगा ई-चालान

अब बड़ी समस्या यह भी है कि शहर के छह चौक में रेड लाइट जंप करने और जेब्रा क्रॉसिग पर गाड़ी खड़ी करने पर ई-चालान होता है। कैमरे गाड़ी का नंबर स्कैन करते हैं और इसके जरिए ही चालान वाहन मालिक के घर पहुंच जाता है। अब जब नंबर प्लेट ही नहीं है और अगर नंबर प्लेट लगी भी है तो उस पर शायरी लिखी है तो उसका चालान कैसे कटेगा। कोट्स--

ऐसा नहीं है कि ऑटो वाले अपनी मनमानी कर रहे हैं। हम ऑटो चालकों के निरंतर चालान काटते हैं और ऑटो बंद भी कर दिए जाते हैं। नौ लक्खा सिनेमा चौक में अगर नो एंट्री में ऑटो चलते हैं तो वहां भी कार्रवाई की जाएगी।

-राजन शर्मा, एसीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी