लुधियाना की नई सब्जी मंडी में हंगामा, पार्किंग ठेकेदार के खिलाफ धरना; एक घंटा बंद रखा गेट

बहादुर के रोड स्थित नई सब्ज़ी मंडी में वीरवार सुबह पार्किंग ठेकेदार के ख़िलाफ रेहड़े और ऑटो वालों ने गेट बंद कर धरना प्रदर्शन किया। इसमें लोक इंसाफ पार्टी के रणजीत सिंह सिबिया और उनकी टीम ने उनका साथ दिया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:47 PM (IST)
लुधियाना की नई सब्जी मंडी में हंगामा, पार्किंग ठेकेदार के खिलाफ धरना; एक घंटा बंद रखा गेट
बहादुर के रोड स्थित नई सब्ज़ी मंडी में वीरवार काे हंगामा। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। बहादुर के रोड स्थित नई सब्ज़ी मंडी में वीरवार सुबह पार्किंग ठेकेदार के ख़िलाफ रेहड़े और ऑटो वालों ने गेट बंद कर धरना प्रदर्शन किया। इसमें लोक इंसाफ पार्टी के रणजीत सिंह सिबिया और उनकी टीम ने उनका साथ दिया। रेहड़े वालों ने करीब एक घंटा गेट बंद कर मंडी बोर्ड चेयरमैन और ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दाैरान काफी देर तक माहाैल तनावपूर्ण बना रहा।

यह भी पढ़ें-Good News : पंजाब के हलवारा एयरपाेर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे यात्री विमान, PWD बनाएगा टर्मिनल; जानें कब शुरू हाेगी फ्लाइट

ठेकेदार पर धक्केशाही का आराेप

रेहड़े वालों का आरोप है कि उनसे हर बार गेट से अंदर जाने पर पैसे लिए जा रहे हैं जबकि पहले उनकी पर्ची पर 12 घंटे तक एंट्री होती थी। अगर कोई पैसे देने से मना करे तो ठेकेदार के कारिंदे उनसे मारपीट करते हैं। सिबिया ने आरोप लगाया कि मंडी बोर्ड और ठेकेदार ग़रीबों के साथ धक्केशाही कर रहे हैं । उनकी सारी कमाई पर्ची में ही चली जाती है। बोर्ड को पर्ची पर मल्टीपल एंट्री देनी चाहिए जैसे कि पंजाब की अन्य मंडियों में दी जा रही है।

यह भी पढ़ें-PSEB Datesheet 2021: पंजाब शिक्षा विभाग ने जुलाई की परीक्षाओं काे लेकर जारी की डेटशीट, जानें पूरा प्राेसेस

रेहड़े वालों की मांग-सिंगल पर्ची पर हो मल्टीपल एंट्री

सिबिया की अगुवाई में रेहड़े वाले मार्केट कमेटी दफ़्तर मंडी बोर्ड चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा से भी मिले। इसमें रेहड़े वालों ने यही मांग रखी कि पहले की तरह पर्ची पर मल्टीपल एंट्री की इजाज़त मिलनी चाहिए । इस पर चेयरमैन ने ठेकेदार को बुलाकर उनसे बात की और समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया। गाैरतलब है कि इससे पहले भी सब्जी मंडी में रेहड़े वाले व ठेकेदार कई बार आमने-सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Gold Loot Case: जयपाल के एनकाउंटर के साथ दफन हो गया 22 किलो सोने की लूट का राज

chat bot
आपका साथी