Attack on Punjab Police : लुधियाना की पुलिस चौकी जलालदिवाल के प्रभारी पर जानलेवा हमला, सर्विस रिवाल्वर छीना; 5 गिरफ्तार

अमनदीप कौर निवासी गोविंदगढ़ ने पुलिस हेल्पलाइन 112 नंबर पर कंप्लेट की है कि ससुराल परिवार उसे तंग परेशान कर रहा है। इसकी पड़ताल के लिए वह अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ अमनदीप के चाचा ससुर के घर पहुंचे थे। वहां उन पर हमला किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:03 PM (IST)
Attack on Punjab Police : लुधियाना की पुलिस चौकी जलालदिवाल के प्रभारी पर जानलेवा हमला, सर्विस रिवाल्वर छीना; 5 गिरफ्तार
लुधियाना के जगराओं में एएसआइ गुरसेवक सिंह के साथ मारपीट की गई। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, जगराओं। पुलिस हेल्पलाइन 112 पर आई शिकायत की जांच करने पहुंचे एएसआइ गुरसेवक सिंह के साथ मारपीट करके उनका सर्विस रिवाल्वर छीन लेने का मामला सामने आया है। कड़ी कार्रवा करते हुए पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 16 लोगों के खिलाफ इरादा-ए-कत्ल, साजिश और आर्म्स एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में थाना सदर रायकोट में मुकदमा दर्ज करके 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सब इंस्पेक्टर प्यारा सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी जलालदिवाल के प्रभारी एएसआई गुरसेवक सिंह को 21 जुलाई की शाम कंट्रोल रूम पर से फोन आया कि अमनदीप कौर निवासी गोविंदगढ़ ने पुलिस हेल्पलाइन 112 नंबर पर कंप्लेट की है कि ससुराल परिवार उसे तंग परेशान कर रहा है। अमनदीप कौर की शिकायत की पड़ताल के लिए वह अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे तो रात करीब 9.45 बजे अमनदीप कौर और उसका बुजुर्ग पिता घर के गेट पर खड़े हुए थे। अमनदीप कौर ने रोते हुए बताया कि आगे उनके चाचा ससुर हरबंस सिंह का घर है। हरबंस सिंह, निर्मल सिंह, मनदीप सिंह, सुखराज सिंह उर्फ काला, लखबीर सिंह, अर्षप्रीत सिंह, गुरमेल कौर, सुखविंदर कौर, हरप्रीत सिंह ,जगराज सिंह, पिरता सिंह, संदीप सिंह, कुलदीप कौर, जसविंदर कौर और अर्षप्रीत कौर ने उसके नाबालिग बेटे अभिजीत सिंह को उससे छीन लिया है और हरबंस सिंह के घर ले गए हैं। उसे उसका बच्चा दिलाया जाए।

एएसआइ गुरसेवक सिंह के अनुसार जब वे और कांस्टेबल हरमिंदर सिंह दोनों हरबंस सिंह के घर गए और उन्हें आवाज लगाई तो हरबंस सिंह के घर से एकदम सभी आरोपित बाहर आए। और बच्चे के संबंध में पूछने पर बहसबाजी करने लगे। फिर, उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने मुझे जमीन पर फेंक दिया। जब कांस्टेबल हरमिंदर सिंह अपने मोबाइल पर इसकी वीडियो बनाने लगा तो उन्होंने उसकी भी मारपीट शुरू कर दी। वे सभी लोग मुझे खींचकर हरबंस सिंह के घर के अंदर ले गए और मेन गेट बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि सुखराज सिंह ने मेरा सरकारी पिस्टल छीन लिया और उन्होंने मुझे मार देने के इरादे से मेरी बुरी तरह से मारपीट शुरू कर दी।  घर की महिलाओं के रोकने पर आरोपितों ने उसे पीटना बंद किया।

इस दौरान कांस्टेबल हरमिंदर सिंह ने फोन करके पुलिस चौकी जलालदिवाल और थाना सदर रायकोट में सूचना दी। जब पुलिस की गाड़ी का हूटर बजा लोग वहां से भाग निकले। एएसआइ ने बताया कि आरोपितों ने भागने से पहले उसकी वर्दी को फाड दी और उस पर लगे नेम प्लेट, स्टार और लोगो उखाड़ दिया। इस मामले में हरवंस सिंह, निर्मल सिंह ,मनदीप सिंह ,सुखराज सिंह ,लखबीर सिंह, अर्षप्रीत सिंह ,गुरमेल कौर, सुखविंदर कौर, हरप्रीत सिंह ,जगराज सिंह, पिरता सिंह सभी निवासी गोविंदगढ़, संदीप सिंह निवासी गांव धनेर कलां ,कुलदीप कौर, जसविंदर कौर, अर्षप्रीत कौर निवासी गोविंदगढ़ के खिलाफ थाना सदर रायकोट में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों में से हरबंस सिंह ,जगराज सिंह ,हरप्रीत सिंह, हर्ष प्रीत कौर और जसविंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी