जगराओं दाना मंडी में गेहूं की आमद शुरू, एक-दो दिनों में शुरू होगी खरीद बोली

पंजाब सरकार की ओर से गेहूं के सीजन की खरीद शुरू हो चुकी है और अधिकतर सूबे की मंडियों में गेहूं पहुंच रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:18 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:18 PM (IST)
जगराओं दाना मंडी में गेहूं की आमद शुरू, एक-दो दिनों में शुरू होगी खरीद बोली
जगराओं दाना मंडी में गेहूं की आमद शुरू, एक-दो दिनों में शुरू होगी खरीद बोली

बिदु उप्पल, जगराओं

पंजाब सरकार की ओर से गेहूं के सीजन की खरीद शुरू हो चुकी है और अधिकतर सूबे की मंडियों में गेहूं पहुंच रही है। जगराओं दानामंडी में भी रविवार 300 क्विंटल गेहूं पहुंची। एक-दो दिनों में यहां गेहूं की खरीद की बोली शुरू होगी। यह कहना है जगराओं मार्केट कमेटी के चेयरमैन सतिदर सिंह ग्रेवाल का। उन्होंने किसानों को अपील कि मंडियों में सूखी फसल ही लाएं ताकि फसल की उचित कीमत मिल सके।

जगराओं दानामंडी में फसल लेकर पहुंचे काउंके कलां के किसान इंद्रजीत सिंह ने बताया कि दस एकड़ में गेहूं की खेती है। अभी आधी फसल की कटाई हुई है। किसान नछतर सिंह ने कहा कि मंडी में फसल ले कर आया हूं और अब फसल की सही कीमत मिल जाए। 70 प्रतिशत बारदाना मौजूद, और चाहिए

इस संबंधी जिला आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राज कुमार भल्ला ने कहा कि दाना मंडी में गेहूं पहुंचनी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि इस सीजन में गेहूं की अदायगी किसानों को सीधे तौर पर होगी। गेहूं की फसल की किसानों को सीधी पेमेंटी संबंधी आढ़ती क्रास चेकिग करेंगे ताकि समय पर सभी किसानों को अपनी फसल की अदायगी मिल सके। जिला आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राज कुमार भल्ला ने कहा कि इस बार गेहूं की खरीद के लिए अभी सरकार के पास बारदाना 70 प्रतिशत है और जब मंडियों में फसल का अंबार लग जाएगा तो बारदाने की किल्लत आ सकती है। इसलिए सरकार को सभी मंडियों में बारदाना जरूरत से अधिक पहले से उपलब्ध करवा देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी