आशा वर्करों व एनएचआरएम मुलाजिमों ने विधायक का दफ्तर घेरा

मुलाजिम यूनियन की ओर से शुक्रवार को कद्दो चौक पायल स्थित पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा का दफ्तर घेरा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:45 PM (IST)
आशा वर्करों व एनएचआरएम मुलाजिमों ने विधायक का दफ्तर घेरा
आशा वर्करों व एनएचआरएम मुलाजिमों ने विधायक का दफ्तर घेरा

जागरण संवाददाता, खन्ना : आशा वर्करों, आशा फेसीलेटर यूनियन और एनएचआरएम मुलाजिम यूनियन की ओर से शुक्रवार को कद्दो चौक पायल स्थित पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा का दफ्तर घेरा। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुलाजिमों ने वादाखिलाफी का आरोप लगाया। आशा वर्कर यूनियन प्रधान हरप्रीत कौर भट्ठल ने कहा कि आशा वर्कर करीब नौ माह से कलम छोड़ हड़ताल पर हैं, लेकिन उनकी मांगों को भी सरकार नहीं मान रही है।

उन्होंने कहा कि अगर चन्नी सरकार ने हरियाणा की तर्ज पर आशा वर्करों के वेतन, भत्तों व अन्य सहूलतों को नहीं दिया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। एनएचआरएम मुलाजिम यूनियन की नेता नवजोत कौर कद्दो ने बताया कि 10 वर्षो से नाममात्र वेतन पर काम कर रही हैं। पंजाब सरकार उन्हें पक्का नहीं कर रही। कोई भत्ता भी नहीं मिल रहा। उन्हें कागजी कोरोना योद्दा बनाकर केवल तालियां दी जा रही हैं। सरकार ने मांगें नहीं माने तो वे कांग्रेस नेताओं को गांवों में नहीं घुसने देंगे।

लोक जगाओ मंच के प्रधान गुरदीप सिंह काली ने कहा कि पंजाब सरकार फेल हो चुकी है। मुलाजिमों का सरकार ने केवल शोषण ही किया है। इसका जवाब मुलाजिम आने वाले विधानसभा चुनाव में देंगे। इस अवसर पर करमजीत कौर बरमालीपुर, सुखमिदर कौर गोबिदपुरा, मनजीत कौर, रणजीत कौर, जसविदर कौर जरगड़ी, जसप्रीत कौर थापड़ा, दविदर सिंह बेगोवाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी