लुधियाना के थाने में हत्या आरोपितों ने बनाई वीडियो, '302 लग गई ए, मिल जान दे जमानत हथ जड़ा दूंगा'

गांव सलेमपुर में हुई हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो आरोपितों ने थाने में बैठकर मोबाइल फोन से अपना वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया (इंस्टाग्राम) पर शेयर दिया। आरोपितों ने वीडियो में बगल में आराम कर रहे सब इंस्पेक्टर और उसकी वर्दी को भी दिखाया है।

By Edited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:22 AM (IST)
लुधियाना के थाने में हत्या आरोपितों ने बनाई वीडियो, '302 लग गई ए, मिल जान दे जमानत हथ जड़ा दूंगा'
हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो आरोपितों ने थाने में बनाई वीडियाे। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [राजन कैंथ]। करीब 50 दिन पहले गांव सलेमपुर में हुई हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो आरोपितों ने थाने में बैठकर मोबाइल फोन से अपना वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया (इंस्टाग्राम) पर शेयर दिया। आरोपितों ने वीडियो में बगल में आराम कर रहे सब इंस्पेक्टर और उसकी टंगी वर्दी को भी दिखाया है। वीडियो थाना कूमकलां की बताई जा रही है। पिछली 15 जून को सलेमपुर में मंगत सिंह नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार ने इंसाफ के लिए डीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस के जिला परिषद सदस्य समेत 21 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था।

इसमें 10 लोग अज्ञात थे। नामजद अवतार सिंह, जीती, ज्ञानी, नछतर सिंह सरपंच, उसका भाई काला सिंह, लखी सिंह, जिंदर सिंह और मेशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपितों के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें आरोपितों ने थाने में वीडियो बनाकर उसे एडिट कर पंजाबी गाना '302 लग गई ए, मिल जान दे जमानत हथ जड़ा दूंगा' इसमें जोड़ा गया है।

पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

गिरफ्तारी के समय पुलिस आरोपित की तलाशी लेती है। इसमें आरोपित की हर चीज को जब्त कर लिया जाता है। ऐसे में हत्या आरोपितों ने हवालात में वीडियो कैसे बना लिया। अंदर की बात : बताया जाता है कि गांव ढोलनवाल के रहने वाले एक आरोपित का भाई गिरफ्तारी के बाद उससे मिलने थाने में गया था। उसी के फोन से यह वीडियो बनाया गया है। इस वीडियो में एक और लापरवाही सामने आई है कि गिरफ्तारी के बाद आरोपित को हवालात में रखा जाता है लेकिन यहां उन्हें गार्द रूम में रखा गया था।

एडीसीपी रूपिंदर कौर सरां को मामले की जांच सौंपी गई है। एसएचओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इतना पता चला है कि आरोपितों की गिरफ्तारी के पहले उन्हें खाना खिलाने के लिए आए व्यक्ति ने वीडियो बनाया है। उसके खिलाफ आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा रहा है। -सचिन गुप्ता, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ग्रामीण

chat bot
आपका साथी