बेअदबी व विवादित पोस्टर मामले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के तीन सदस्यों के गिरफ्तारी वारंट

पंजाब पुलिस की एसआईटी के आवेदन पर जेएमआईसी की अदालत ने पावन स्वरूप की बेअदबी करने व विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं में डेरा सच्चा सौदा सिरसा की नेशनल कमेटी के तीन सदस्यों हर्ष धुरी प्रदीप कलेर व संदीप बरेटा के गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:35 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:35 PM (IST)
बेअदबी व विवादित पोस्टर मामले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के तीन सदस्यों के गिरफ्तारी वारंट
हर्ष धुरी, प्रदीप कलेर व संदीप बरेटा के गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी फरीदकोट। साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में बड़ी खबर आई है। बेअदबी और विवादति पोस्टर से जुड़ी घटनाओं की जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआइटी के आवेदन पर जेएमआईसी की अदालत ने पावन स्वरूप की बेअदबी करने व विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं में डेरा सच्चा सौदा सिरसा (Dera Sacha Sauda Sirsa) की नेशनल कमेटी के तीन सदस्यों हर्ष धुरी, प्रदीप कलेर व संदीप बरेटा के गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए हैं। अदालत ने इन सभी को 30 जुलाई तक अदालत में पेश करने के आदेश दिए है।

बेअदबी मामले से सम्बंधित पावन स्वरूप चोरी करने की घटना में अदालत ने इसी साल 21 जनवरी को ही इन तीनों को भगोड़ा करार दिया था। भगोड़ा होने के चलते मार्च के दौरान उनके खिलाफ थाना बाजाखाना में एक अलग केस भी दर्ज किया गया था। हाल ही में एसआईटी ने पावन स्वरूप बेअदबी व विवाविद पोस्टर लगाने की घटनाओं में छह डेरा अनुयायियों को गिरफ्तार किया था और उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

इन घटनाओं में डेरा कमेटी की भूमिका सामने आने के चलते एसआईटी ने नेशनल कमेटी के तीन सदस्यों को उक्त केसों में नामजद किया और उनके अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी करवाए। मालूम होकि पावन स्वरूप चोरी मामले में भी उक्त तीनों कमेटी सदस्य आरोपी है और उनके नाम चार्जशीट में भी शामिल हैं। इसी केस की चार्जशीट में भी डेरा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम  (Gurmeet Ram Rahim) का नाम शामिल किया गया था।

हरियाणा में रह रहे तीनों कमेटी सदस्य 

तीन कमेटी सदस्यों में से 2 मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। हर्ष धुरी ओर संदीप बरेंटा पंजाब के हैं। तीसरा सदस्य प्रदीप कलेर हरियाणा के कैथल का रहने वाला है। हालांकि अब सभी हरियाणा में ही रह रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - लुधियाना के MLA बैंस की मुश्किलें बढ़ीं, High Court में केस रद करने की याचिका खारिज; गिरफ्तारी की लटकी तलवार 

यह भी पढ़ें - पंजाब में कांग्रेस की बढ़ी 'टेंशन', कैप्‍टन अमरिंदर व सिद्धू के बीच दूरी तो घटी लेकिन नहीं मिटी तल्‍खी

chat bot
आपका साथी