लुधियाना में जीएनडीईसी स्कूल ने आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी वर्कशाप करवाई, छात्रों को बिल्डिंग निर्माण एवं डिजाइन का महत्व बताया

लुधियाना में जीएनडीईसी स्कूल आफ आर्किटेक्चर ने शुक्रवार छात्रों के लिए आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी वर्कशाप का आयोजन किया। प्रो. आकांक्षा शर्मा ने कहा कि फोटोग्राफी वास्तुशिल्प परियोजनाओं का एक अभिन्न अंग है और छात्रों को अपनी परियोजनाओं को बेहतर बनाने के लिए इस कौशल को सीखना चाहिए।

Vinay KumarFri, 17 Sep 2021 02:23 PM (IST)
लुधियाना में जीएनडीईसी स्कूल की ओर से आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी वर्कशाप का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में जीएनडीईसी स्कूल आफ आर्किटेक्चर ने शुक्रवार छात्रों के लिए आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी वर्कशाप का आयोजन किया। इस कार्यशाला में छात्रों ने आनलाइन और आफलाइन दोनों तरीकों से भाग लिया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में जनमेजा सिंह जोहल ने भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने बिल्डिंग निर्माण और डिजाइन में फोटोग्राफी के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने विभिन्न युक्तियों के माध्यम से हार्डवेयर की आवश्यकता के बारे में बताया और साफ्टवेयर की मदद से गुणवत्ता में सुधार और वास्तु परियोजनाओं में ड्रोन फोटोग्राफी के उपयोग के बारे में  कई सुझाव भी दिए।

जीएनडीईसी स्कूल आफ आर्किटेक्चर की प्रमुख प्रो. आकांक्षा शर्मा ने कहा कि फोटोग्राफी वास्तुशिल्प परियोजनाओं का एक अभिन्न अंग है और छात्रों को अपनी परियोजनाओं को बेहतर बनाने के लिए इस कौशल को सीखना चाहिए। इससे पहले कालेज प्रिंसिपल डा. सहजपाल सिंह ने मुख्य मेहमानों का स्वागत किया और कालेज के आर्किटेक्चर विभाग को वर्कशाप के संचालन के लिए बधाई दी।  इस कार्यक्रम में डा. कुलविंदर मान, एआर विवेक सहगल, एआरओ हरवीश कौर, एआर नवजोत कौर, एआर हर्षप्रीत कौर और एआर सिमरन कौर आदि ने भी शिरकत की।

श्री राम काव्य मुकाबले में बीसीएम स्कूल का शानदार प्रदर्शन

लुधियाना : राष्ट्रीय कवि संगम पंजाब प्रांत की लुधियाना इकाई द्वारा वचरुअल श्री राम काव्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बीसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल फोकल प्वाइंट के ग्यारह विद्यार्थियों ने इसमें हिस्सा लिया। पंजाब इकाई की महामंत्री साधना गुप्ता की अध्यक्षता में प्रतियोगिता आरंभ हुई। हंिदूी की व्याख्याता प्रभा गुप्ता और अहसास चैरीटेबल संस्था की संगीता भंडारी ने निर्णायक की भूमिका निभाई। स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्र समिधि शर्मा ने दूसरा, ग्यारहवीं की छात्र महक राणा व गगनदीप कौर ने चौथा व पांचवां स्थान पाया। ¨प्रसिपल नीरू कौड़ा ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.