लुधियाना में आंगनबाड़ी वर्कर्स ने बनाई रणनीति, दाे जुलाई काे मंत्री अरुणा चौधरी के हल्के में रैली का एलान

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू ने पंजाब सरकार के खिलाफ माेर्चा खाेलने का एलान किया है। हरजीत कौर ने कहा कि उनकी दो मुख्य मांगे है जिसमें पहली तीन से छह साल तक के बच्चों को आंगनबाड़ी सेंटर्स से प्री प्राइमरी स्कूलों में जो शिफ्ट किया गया है।

Vipin KumarSat, 19 Jun 2021 03:38 PM (IST)
सीटू ने पंजाब सरकार के खिलाफ माेर्चा खाेलने का एलान किया है।

लुधियाना, जेएनएन। आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू ने पंजाब सरकार के खिलाफ माेर्चा खाेलने का एलान किया है। शनिवार काे जिला कार्यालय में हुई मीटिंग में राज्य प्रधान हरजीत कौर शामिल हुई। इस दाैरान वर्कर्स ने अगले संघर्ष की रूपरेखा तैयार की और कहा कि शीघ्र ही संघर्ष को और तेज किया जाएगा क्योंकि उनकी अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। आंगनबाड़ी वर्कर्स के मार्च माह से लगातार दो धरने जारी हैं।

एक 17 मार्च से शिक्षा मंत्री के कार्यालय के बाहर और दूसरा दीनानगर में अप्रैल माह से धरना लगाया जा रहा है, जिसे अब तक नजरअंदाज ही किया जा रहा है। 24 जून को शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में लगाए जा रहे धरने को 100 दिन पूरे होने जा रहे है, जिसके चलते वर्कर्स ने उन्हें चश्मा देने की बात कही है और दीनानगर में विभागीय मंत्री अरुणा चौधरी के क्षेत्र में दो जुलाई को बड़े स्तर पर रैली किए जाने की बात कही है।

हरजीत कौर ने कहा कि उनकी दो मुख्य मांगे है जिसमें पहली तीन से छह साल तक के बच्चों को आंगनबाड़ी सेंटर्स से प्री प्राइमरी स्कूलों में जो शिफ्ट किया गया है, बच्चों की वह रौनक सेंटर्स में दोबारा लौटाई जाए। वहीं वर्कर्स और हेल्पर्स का तीन महीने का रूका मान भत्ता तुरंत जारी किया जाए तथा केंद्र सरकार की ओर से बढ़ाए गए मान भत्ते में की गई कटौती 600 रुपये वर्कर्स और 300 सौ हेल्पर्स शीघ्र जारी की जाए। पिछले चार सालो से वर्कर्स-हेल्पर्स के खाली पड़े स्थान जल्द भरे जाएं।

यह भी पढ़ें-Scholarship Scam: लुधियाना में AAP की भूख हड़ताल खत्म करवाने पहुंचे भगवंत मान व चीमा, कैप्टन सरकार काे घेरा

ये रहे माैजूद

इस दौरान सुभाष रानी, सुरजीत कौर, कृष्णा कुमारी, अंजू मेहता, गुरप्रीत कौर, अनूप कौर, रंजीत कौर, जसविंदर कौर, गुरमिंदर कौर, कर्मजीत कौर, मनदीप कुमारी व कृष्णा कुमारी आदि माैजूद रहीं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना ने हासिल किया 10 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, डीसी ने सेहत विभाग की पीठ थपथपाई

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.