लॉकडाउन में लोगों की रोजी-रोटी छिन गई : डॉ. अरुण मित्रा

ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन लुधियाना इकाई की मीटिंग करनैल सिंह ईसरू भवन अब्दुल्लापुर बस्ती में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 05:49 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:49 AM (IST)
लॉकडाउन में लोगों की रोजी-रोटी छिन गई : डॉ. अरुण मित्रा
लॉकडाउन में लोगों की रोजी-रोटी छिन गई : डॉ. अरुण मित्रा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन लुधियाना इकाई की मीटिंग करनैल सिंह ईसरू भवन, अब्दुल्लापुर बस्ती में हुई। मीटिंग में 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह के जन्मदिन पर होने वाले सेमिनार पर चर्चा की गई। इस दौरान बेरोजगारी व नई शिक्षा नीति जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की। डॉ अरुण मित्रा ने कहा की लॉकडाउन में कई लोगों की रोजी-रोटी छिन गई। सरकार को बेरोजगारी खत्म करने के लिए कदम उठाने चाहिए। कामरेड चरण सिंह सराभा ने नई शिक्षा नीति पर अपने विचार पेश किये। सुखविदर माहेश्वरी ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर एआइएसएफ लुधियाना की नई कमेटी भी गठित की गई। इसमें सौरव को प्रधान, कार्तिका सिंह व मनप्रीत कौर को उप-प्रधान, दीपक कुमार को सचिव, ललित कुमार व राजीव कुमार को सह-सचिव, प्रदीप कुमार को खजांची और प्रदीप खैरा को सह-खजांची नियुक्त किया गया। इस मौके पर राहुल धीमान, बिट्टू कुमार, रिशु सिंह, प्रताप कुमार तथा मनदीप सिंह मौजूद थे।

पठानकोट के शहीदों को किया याद

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पठानकोट के शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी। करीब 51 साल पहले पठानकोट रेलवे स्टेशन पर सरकार की बर्बरता तब सामने आई, जब अपनी जायज मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे रेल कर्मियों पर गोलियां चलवा दी थीं। ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फैडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि आजाद हिदुस्तान में पुलिस की बर्बरता की ऐसी दूसरी कहानी नहीं मिलती है। इस अवसर भारी संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित रहे।

संस्कार गृह को जाने वाली सड़क का मरम्मत कार्य शुरू

संसू, लुधियाना : वार्ड-22 के अधीन पड़ते शेरपुर खुर्द में संस्कार गृह को जाने वाली सड़क के मरम्मत कार्य का शुभारंभ कौंसलर राजकुमार अरोड़ा ने किया। वार्ड कौंसलर ने बताया कि यह सड़क 20 साल से खस्ताहाल थी। यहां से संस्कार करने जाने वालों को परेशानी होती थी। अब इस सड़क को आरसीसी रोड बनाया जाएगा। इस मौके पर मोहम्मद असगर अली (गोरा), चिटू अरोड़ा, साहिल मोरिया, राकेश चंडालिया, परमजीत सिंह, मनजीत सिंह, राज देओल, संजय सनसुई आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी