अकाली दल ने खन्ना से यादविंदर सिंह यादू की पत्नी जसदीप कौर को बनाया प्रत्याशी, दलजीत चीमा ने की घोषणा

अकाली दल ने खन्ना विधानसभा सीट से अकाली दल नेता यादविंदर सिंह यादू की पत्नी जसदीप कौर को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जसदीप लगातार दूसरी बार पार्षद का चुनाव जीती हैं। उनके नाम की घोषणा अकाली दल नेता दलजीत सिंह चीमा ने ट्विटर पर शेयर की।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:10 PM (IST)
अकाली दल ने खन्ना से यादविंदर सिंह यादू की पत्नी जसदीप कौर को बनाया प्रत्याशी, दलजीत चीमा ने की घोषणा
अकाली दल जसदीप कौर को खन्ना से उम्मीदवार घोषित किया है।

जासं, लुधियाना। अकाली दल ने खन्ना विधानसभा सीट से अकाली दल नेता यादविंदर सिंह यादू की पत्नी जसदीप कौर को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जसदीप लगातार दूसरी बार पार्षद का चुनाव जीती हैं। उनके नाम की घोषणा अकाली दल नेता दलजीत सिंह चीमा ने ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जसदीप कौर को खन्ना से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसी के साथ अकाली दल अब तक 78 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुका है। बता दें कि अकाली दल इकलौती पार्टी है जिसने बड़ी संख्या में अपने प्रत्याशियों के नामों की समय से पहले ही घोषणा कर दी है। 

अकाली दल ने हाई कोर्ट की ओर से यादविंदर सिंह यादू की वर्ष 2002 के एक आपराधिक मामले में मिली तीन साल की सजा को निलंबित करने की मांग वाली याचिका निरस्त किए जाने के बाद उठाया है। यादू ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा था कि वह खन्ना से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। चुनाव लड़ने के लिए 2002 के आपराधिक मामले में 18 नवंबर, 2016 को सुनाई गई तीन साल की सजा का निलंबित होना आवश्यक है। इस याचिको को उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि जनप्रतिनिधि को साफ छवि वाला होना चाहिए, लेकिन इस मामले में याची पर 14 आपराधिक मामले दर्ज हुए थे, जिनमें से दो का ट्रायल लंबित है। याची पर इतने अधिक मामले दर्ज होने से उसके व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है। यदि याची की सजा को निलंबित किया गया तो आगामी विधानसभा चुनाव में उसके द्वारा बाधा डालने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। इन टिप्पणियों के साथ ही हाई कोर्ट ने सजा निलंबित करने की अपील को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें - Punjab Politics: दिल्ली के सीएम केजरीवाल कल से पंजाब दाैरे पर, बठिंडा और मानसा के व्यापारियों से करेंगे बैठक

chat bot
आपका साथी