पंजाब के मेडिकल कालेजों में सेवा देंगे AIIMS बठिंडा के 200 मेडिकल स्टाफ, पटियाला व मोहाली के लिए टीम रवाना

सोमवार को एम्स बठिंडा के सीईओ और निदेशक प्रो. डा. डीके सिंह और चिकित्सा अधीक्षक कर्नल डा. सतीश गुप्ता ने मेडिकल कालेज अमृतसर फरीदकोट पटियाला मोहाली और सिविल अस्पताल बठिंडा में सेवाएं देने के लिए 200 से अधिक कर्मचारियों को रवाना किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:12 PM (IST)
पंजाब के मेडिकल कालेजों में सेवा देंगे AIIMS बठिंडा के 200 मेडिकल स्टाफ, पटियाला व मोहाली के लिए टीम रवाना
सोमवार को एम्स बठिंडा की टीम पटियाला और मोहाली रवाना की गईं। जागरण

बठिंडा, जेएनएन। प्रदेश कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स बठिंडा ने अपने डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ की टीमें प्रदेश के विभिन्न सरकारी व मेडिकल कालेजों में कोविड-19 मरीजों की देखभाल करने के लिए भेजने का फैसला लिया है। इसका मकसद डाक्टर व मेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में जाकर मरीजों की जान बचाना है। सोमवार को एम्स बठिंडा के सीईओ और निदेशक प्रो. डा. डीके सिंह और चिकित्सा अधीक्षक कर्नल डा. सतीश गुप्ता ने मेडिकल कालेज अमृतसर, फरीदकोट, पटियाला, मोहाली और सिविल अस्पताल बठिंडा में सेवाएं देने के लिए 200 से अधिक कर्मचारियों को रवाना किया। 

सीईओ और निदेशक प्रो. डा. डीके सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को दो चरणों में रवाना किया जा रहा है। पहले चरण में सोमवार को मोहाली और पटियाला के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। दूसरे चरण में मंगलवार को अमृतसर और फरीदकोट मेडिकल कालेज के लिए टीमें रवाना की जाएंगी। डा. सिंह ने कहा कि सीमित बुनियादी ढांचे के साथ एम्स बठिंडा इस क्षेत्र और पड़ोसी राज्यों के लोगों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान कर रहा है। एम्स यह मानता है कि मानवता की सेवा ईश्वर की सेवा है। कोविड-19 महामारी के वर्तमान परिदृश्य में स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसीलिए, यह फैसला लिया गया है। चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश गुप्ता ने बताया कि संस्थान लोगों की मेडिकल आवश्यकताओं के लिए समर्पित है। हम खुद को मानव जाति की सेवा में लगा देंगे।

chat bot
आपका साथी