Agriculture Bill 2020: पूर्व सैनिकों ने किसानों के समर्थन में खन्ना के ललहेड़ी चाैक पर दिया धरना

Agriculture Bill 2020 पूर्व सैनिकों का कहना है कि खेती सुधार के नाम पर केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया बिल किसानों के लिए नुकसानदायक साबित होने जा रहा है। किसानों का जीवन स्तर गिरेगा और उन्हें अपनी फसल का सही दाम भी नहीं मिलेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 12:47 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 12:47 PM (IST)
Agriculture Bill 2020: पूर्व सैनिकों ने किसानों के समर्थन में खन्ना के ललहेड़ी चाैक पर दिया धरना
खन्ना के ललहेड़ी चाैक पर खेती विधेयक का विरोध कर धरना देते पूर्व सैनिक। (जेएनएन)

खन्ना, (लुधियाना) जेएनएन। Agriculture Bill 2020: खन्ना के ललहेड़ी चाैक पर पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से कैप्टन जरनैल सिंह जलाजन की अगुअाई में खेती बिल का विरोध करते हुए किसानों के समर्थन में धरना दिया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बिल को रद करने या संशोधन करने की मांग की।

जलाजन ने कहा कि खेती सुधार के नाम पर केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया बिल किसानों के लिए नुकसानदायक साबित होने जा रहा है। किसानों का जीवन स्तर गिरेगा और उन्हें अपनी फसल का सही दाम भी नहीं मिलेगा। केंद्र सरकार किसानो को बर्बाद करना चाहती है।

कैप्टन नंद लाल माजरी ने कहा कि मोदी सरकार पूर्व सैनिकों से किए वादों से तो मुकर ही चुकी है अब किसानों को तबाह करने जा रही है। इस सरकार का कोई भरोसा नहीं किया जा सकता। सरकार ने जय जवान जय किसान के नारे को मिट्टी में मिला दिया है।उन्हाेंने मांग करते हुए कहा कि तुरंत इस बिल काे वापस लिया जाए।

इस अवसर पर नेतर सिंह नागरा, सूबेदार मेजर करनैल सिंह, सूबेदार गुरदयाल सिंह, सूबेदार महिंदर पाल सिंह, सतिंदर पाल सिंह सलौदी, जगरूप सिंह, बंत सिंह, कुलवंत सिंह, हरी सिंह, हरभाग सिंह, केसर सिंह व राम मोहन अादि मौजूद रहे।

25 सितंबर को ट्रांसपोर्टर भी अपना कामकाज ठप करेंगे

कृषि विधेयकाें के विरोध में 25 सितंबर को किसान संगठनों की पंजाब बंद की काल में ट्रांसपोर्टर भी अपना कामकाज ठप करेंगे। यह फैसला लुधियाना गुड्स ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने लिया था। एसोसिएशन के चेयरमैन चरण सिंह लोहारा, प्रधान दीदार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार मनमाने ढंग से काम कर रही है और कृषि विधेयकों के जरिए किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। दूसरी तरफ डीजल की बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोर्टरों का गणित बिगड़ रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी