Beds Crisis : लुधियाना के डीसी की सख्ती का असर, कई प्राइवेट अस्पतालों ने बढ़ाए लेवल टू व थ्री बेड

लुधियाना में डीसी वरिंदर शर्मा ने प्राइवेट अस्पतालों को 25 प्रतिशत बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना के बेतहाशा नए मामले सामने आने और संक्रमितों के गंभीर स्थिति में पहुंचने के चलते जिले के निजी और सरकारी अस्पताल फुल हो चुके हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:23 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:59 AM (IST)
Beds Crisis : लुधियाना के डीसी की सख्ती का असर, कई प्राइवेट अस्पतालों ने बढ़ाए लेवल टू व थ्री बेड
लुधियाना में डीसी वरिंदर शर्मा ने प्राइवेट अस्पतालों को 25 प्रतिशत बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में कोरोना के बेतहाशा नए मामले सामने आने और संक्रमितों के गंभीर स्थिति में पहुंचने के चलते जिले के निजी और सरकारी अस्पताल फुल हो चुके हैं। गंभीर संक्रमितों को इमरजेंसी में बेड नहीं मिल रहे हैं और संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में रविवार को डीसी वरिंदर शर्मा ने कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे अस्पतालों को अपने यहां गंभीर संक्रमितों के इलाज को लेकर 25 प्रतिशत बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद कई अस्पतालों ने चौबीस घंटे के भीतर ही अपने यहां लेवल टू व लेवल थ्री बेड बढ़ा दिए, जबकि कई अस्पतालों ने लेवल टू बेड बढ़ाएं और लेवल थ्री बेड बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। सोमवार को डीएमसी अस्पताल ने 70 बेड बढ़ाएं। जिसमें से लेवल टू के 30 बेड बढ़ाएं गए, जबकि लेवल टू में 40 बेड बढ़ाएं।

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर

डीएमसी अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. संदीप शर्मा ने कहा कि हमने डीसी को आदेशों के अनुसार 25 प्रतिशत बेड बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा कि लेवल टू के 120 बेड थे, जबकि लेवल थ्री के 150 बेड थे। अब लेवल टू में 150 बेड और लेवल थ्री के 180 बेड हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बेड तो हमने बढ़ा दिए हैं, लेकिन आक्सीजन की सप्लाई को बनाएं रखना चुनौती होगी। हालांकि जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि आक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ सीएमसी अस्पताल ने 35 बेड बढ़ाएं। जिसमें से लेवल टू में 25 बेड और लेवल थ्री में 15 बेड। अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. अमित गुलरेज ने कहा कि पहले हमारे पास लेवल टू में 100 बेड थे और लेवल थ्री में 50 बेड। अब हमारे पास लेवल टू में 125 बेड और लेवल थ्री में 65 बेड हो गए हैं। हम अभी और एक सप्ताह के भीतर अभी और बेड बढ़ाएंगे। क्योंकि जिला प्रशासन हमें हर संभव सहायता करने का आश्वासन दे रहा है।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

दूसरी तरफ एसपीएस अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. कुंद्रा ने कहा कि पहले हमारे पास लेवल टू के 50 बेड थे, जबकि लेवल थ्री में 15 बेड थे। जिसे हमने अब बढ़ा दिया है। लेवल टू के अब हमारे पास 58 बेड हो गए हैं, जबकि लेवल थ्री के 38 बेड हैं। वहीं लेवल थ्री के दो बेड पीडियाट्रिक आइसीयू में हैं। अब हमने लेवल टू व लेवल थ्री के 98 बेड कर दिए हैं। जबकि प्रशासन ने हमें 105 बेड करने को कहा हैं। लेकिन हम मौजूदा हालातों को देखते हुए इस सप्ताह में लेवल टू व थ्री में 30 बेड और बढ़ा देंगे। हम अस्पताल में इंफ्रास्ट्रक्चर बदल रहे हैं। आइसीयू बनाने वाले स्टाफ की कमी सामने आ रही हैं। फोर्टिस अस्पताल ने भी बेड बढ़ा दिए हैं। अस्पताल में पहले लेवल टू व थ्री में 65 बेड थे, जिसे बढ़ाकर 80 बेड का कर दिया गया है। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि अभी दस से पंद्रह बेड और बढ़ाने की तैयारी में हैं। दूसरी तरफ दीप अस्पताल सहित दूसरे अस्पताल बेड़ बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी