Punjab Roadways Strike: सीएम से मीटिंग का समय मिलने के बाद रोडवेज मुलाजिमों की हड़ताल स्थगित

कर्मचारियाें ने 6 अक्टूबर को बस स्टैंड जाम कर संघर्ष करना था। लेकिन उस समय सीएम ने भरोसा दिया था कि उनकी मांगों को लेकर मीटिंग की जाएगी। वहीं अगर 12 अक्टूबर की मीटिंग में उनकी मांगों का कोई हल नहीं निकला तो वह संघर्ष को तेज करेंगे।

By Edited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 03:24 PM (IST)
Punjab Roadways Strike: सीएम से मीटिंग का समय मिलने के बाद रोडवेज मुलाजिमों की हड़ताल स्थगित
पीआरटीसी व पंजाब रोडवेज के मुलाजिमों की हड़ताल स्थगित। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Punjab Roadways Strike: पंजाब सरकार के साथ 14 सितंबर को मानी हुई मांगों को लागू करवाने के लिए पीआरटीसी व पंजाब रोडवेज के मुलाजिमों काे आस बंधी है। इसके चलते मुलाजिमाें ने 11 अक्टूबर से की जाने वाली हड़ताल को सीएम से मीटिंग का समय मिलने के बाद एक बार स्थगित कर दिया है। यूनियन की अब 12 अक्टूबर को सीएम के साथ मीटिंग होगी, जिसमें अगर कोई हल न निकला तो अगले संघर्ष की तैयारी की जाएगी।

इस संबंध में यूनियन द्वारा लुधियाना में मीटिंग भी की गई। इसमें राज्य के सरप्रस्त कमल कुमार ने बताया कि जब पहले हड़ताल की गई थी तो 14 सितंबर को मीटिंग कर उनको भरोसा दिया गया था कि 10 साल से विभाग में काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का किया जाएगा। इसके साथ ही हरेक मुलाजिम के वेतन में 30 फीसद की बढ़ोतरी की जाएगी। इसके साथ ही पीआरटीसी के मुलाजिमों के वेतन में पंजाब रोडवेज की तर्ज पर 2500 रुपये की अतिरिक्त बढ़ोतरी होगी। इसके लिए सरकार ने आठ दिन का समय मांगा था, लेकिन इसको भी एक महीने के लगभग हो गया है, जिस पर सरकार ने कोई फैसला नहीं किया। कई मांगों को तो विभागीय स्तर पर भी पूरा किया जा सकता है, जिसको जानबूझकर लटकाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Electricity Crisis In Punjab: पंजाब में 6 घंटे तक लग रहे बिजली कट, थर्मल प्लांटों में 2 दिन का कोयला बचा

मीटिंग में मांगें न मानी ताे तेज करेंगे संघर्ष

इसके चलते ही कर्मचारियाें ने 6 अक्टूबर को बस स्टैंड जाम कर संघर्ष करना था। लेकिन उस समय सीएम ने भरोसा दिया था कि उनकी मांगों को लेकर मीटिंग की जाएगी। वहीं अगर 12 अक्टूबर की मीटिंग में उनकी मांगों का कोई हल नहीं निकला तो वह संघर्ष को तेज करेंगे।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: लुधियाना में भाजपा पार्षद के घर चल रही बैठक के बाहर किसानाें का हंगामा, पुलिस बल तैनात

chat bot
आपका साथी