सीएम के आदेश पर ग्रामीण स्तर पर कोरोना से बचाव मुहिम तेज

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सूबे के सभी शहरों के साथ अब गांवों में कोरोना जागरूकता मुहिम तेज करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:49 PM (IST)
सीएम के आदेश पर ग्रामीण स्तर पर कोरोना से बचाव मुहिम तेज
सीएम के आदेश पर ग्रामीण स्तर पर कोरोना से बचाव मुहिम तेज

जागरण संवाददाता, जगराओं : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सूबे के सभी शहरों के साथ अब गांवों में कोरोना जागरूकता मुहिम तेज करने के निर्देश दिए हैं। सिविल अस्पताल जगराओं के एसएमओ डा. प्रदीप कुमार महिद्रा ने बताया कि जगराओं में कोरोना महामारी को लेकर टीम ने सोमवार को कुल 313 लोगों के सैंपल लिए, जिसमें पांच संक्रमित मिले। इसके अलावा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इसमें 230 लोगो को वैक्सीन लगाई गई। मंगलवार को सिविल अस्पताल जगराओं की ओर से जगराओं के जीटी रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग घर में कोरोना वैक्सीन कैंप लगाया जा रहा है। बेट इलाके में 93 मरीज होम आइसोलेट

सिविल अस्पताल सिधवां बेट की एसएमओ डा.मनदीप कौर सिद्धू ने बताया कि सिधवां बेट ब्लाक अधीन 92 गांव आते है और सिविल अस्पताल ब्लाक सिधवां बेट की बनाई तीन टीमों के द्वारा सभी गांवों में क्रमवार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक बेट इलाके के 93 कोरोना संक्रमित मरीज घरों में एकांतवास है और उनको सेहत विभाग द्वारा जारी मिशन फतेह किटें दी जा चुकी है। रोजाना कोविड सैंपल लेने के साथ ही टीकाकरण मुहिम भी चलाई जा रही है।

हठूर में आते हैं 31 गांव, सैंपलिंग व वैक्सीनेशन हो रही

हठूर ब्लाक की एसएमओ डा. रमनिदर कौर गिल ने बताया कि हठूर ब्लाक अधीन 31 गांव आते है। उन्होंने बताया कि जब से कोरोना महामारी का कहर शुरू हुआ है तब से हठूर ब्लाक अधीन आते गांवों में कोरोना जांच जागरूकता मुहिम जारी है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव जागरूकता के लिए ब्लाक अधीन आते मेडिकल प्रैक्टिशनर्स व केमिस्ट वालों के साथ मीटिगें की जा रही है ताकि वे लोगों को कोरोना जांच करवाने व कोरोना से बचाव वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करें। सोमवार को 230 लोगों को कोरोना से बचाव वैक्सीन लगाई गई है। इसके अलावा विभिन्न गांवों से 620 लोगों की कोरोना जांच की है और उसमें एक केस पाजिटिव व पटियाला से आई रिपोर्टों में 10 पोजिटिव नए केस आए है। उन्होंने बताया कि अब हठूर ब्लाक अधीन मई महीने में कुल 93 कोरोना संक्रमित मरीज घरों में एकांतवास पर है और सभी को मिशन फतेह किटें देकर इलाज चल रहा है जिनको रोजाना अस्पताल की टीमें संपर्क में है।

chat bot
आपका साथी