ट्विटर ट्रेंड: सीबीएसई के बाद अब जेईई मेंस हो स्थगित, 27अप्रैल से शुरू होना है परीक्षा का तीसरा सेशन

टि्वटर पर ट्रेंड चलाकर विद्यार्थी मांग कर रहे हैं कि जेईई मेंस की परीक्षा का तीसरा सेशन भी स्थगित कर दिया जाए क्योंकि कोविड के बढ़ रहे केसों के मद्देनजर परीक्षा करवाने का यह सही समय नहीं है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:57 AM (IST)
ट्विटर ट्रेंड: सीबीएसई के बाद अब जेईई मेंस हो स्थगित, 27अप्रैल से शुरू होना है परीक्षा का तीसरा सेशन
जेईई मेंस परीक्षा का तीसरा सेशन 27अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चलना है।

लुधियाना, जेएनएन। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) की ओर से दसवीं की परीक्षाएं रद करने और बारहवीं परीक्षाएं स्थगित करने के बाद अब ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन (जेईई) मेंस परीक्षा स्थगित किए जाने का टि्वटर पर ट्रेंड चल रहा है। विद्यार्थी मांग कर रहे हैं कि जेईई मेंस परीक्षा का तीसरा सेशन भी स्थगित कर दिया जाए क्योंकि कोविड के बढ़ रहे केसों के मद्देनजर परीक्षा करवाने का यह सही समय नहीं है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से परीक्षा का तीसरा सेशन 27अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चलना है। वहीं, विद्यार्थियों की मानें तो एनटीए साल में चार बार जेईई मेंस परीक्षा ले रहा है तो बचे दो सेशन को कुछ समय के लिए स्थगित किया जा सकता है। दूसरी तरफ एनटीए ने सभी विद्यार्थियों को मेल भेजी है कि परीक्षा तय समय पर ही होगी।

विद्यार्थियों ने बनाए ग्रुप्स

इंटरनेट मीडिया पर विद्यार्थी कई ग्रुप्स बनाकर जेईई मेंस तीसरे सेशन की परीक्षा स्थगित किए जाने की बातें कर रहे हैं, जिसे आगे शेयर भी किया जा रहा है। विद्यार्थी लिख रहे हैं कि अगर सीबीएसई परीक्षाएं स्थगित की जा सकती हैं तो जेईई मेंस क्यों नहीं। जेईई परीक्षाएं भी देशभर में होती है, वह भी तब हो रही है जब कोरोना पीक पर है।

टि्वटर पर हो रहा ट्रेंड

जेईई मेंस अप्रैल सेशन की परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर विद्यार्थी टि्वटर कई ट्वीट कर रहे हैं। इसमें इस साल कोरोना वायरस का पिछले साल की अपेक्षा तेजी से बढ़ना बताया जा रहा है। विद्यार्थी कह रहे हैं कि जेईई परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को ट्रेवल कर दूसरे शहरों में बने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना होता है, एसे में यह परीक्षा लिए जाने का सही समय नहीं है। परीक्षा को स्थगित किया जाना ही बेहतर है। एक ट्वीट में विद्यार्थियों ने लिखा है कि जिस जगह वह रहे हैं, वहां बहुत से कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। इस वजह से उनका अभी परीक्षा देना संभव ही नहीं है।

chat bot
आपका साथी