एजीआई-द गैस्ट्रोसिटी में एडवांस एंडोस्कोपी वर्कशाप करवाई

एडवांस गैस्ट्रोएंट्रोलाजी संस्थान एजीआइ द गैस्ट्रोसिटी लुधियाना ने एडवांस जीआइ एंडोस्कोपी और टेक्नीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक दिवसीय लाइव कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में पंजाब हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के प्रख्यात गैस्ट्रोएंटेरोलाजिस्टों (पेट के माहिर डाक्टरों) ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:50 PM (IST)
एजीआई-द गैस्ट्रोसिटी में एडवांस एंडोस्कोपी वर्कशाप करवाई
एजीआई-द गैस्ट्रोसिटी में एडवांस एंडोस्कोपी वर्कशाप करवाई

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एडवांस गैस्ट्रोएंट्रोलाजी संस्थान एजीआइ द गैस्ट्रोसिटी लुधियाना ने एडवांस जीआइ एंडोस्कोपी और टेक्नीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक दिवसीय लाइव कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के प्रख्यात गैस्ट्रोएंटेरोलाजिस्टों (पेट के माहिर डाक्टरों) ने भाग लिया।

एजीआइ लाइव 2021 में एडवांस जीआई एंडोस्कोपी की प्रक्रियाओं का लाइव प्रदर्शन किया गया, इस विषय पर पर वीडियो वार्ता और पैनल चर्चा का आयोजन किया। वर्कशाप में पित्ते की नलकी में बड़ी पथरी के लिए स्पाइग्लास कोलेजियोस्कोपी और पेंक्रएटिक स्यूडोसिस्ट, गैस्ट्रिक वेरिसिस के लिए ईयूएस गाइडिड कुआइल एंबोलाइजेशन और ईयूएस गाइडिड लिम्फ नोड्स बायोप्सी की गई। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण पंजाब में पहली बार पित्ते की नली के ट्यूमर के लिए एंडोबिलरी आरएफए (रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन) नामक एक नई तकनीक का प्रदर्शन किया गया।

chat bot
आपका साथी