लुधियाना में सरकारी कालेजों की मेरिट के बाद निजी कालेजों में दाखिले ने पकड़ी रफ्तार, लेट फीस के साथ हो रही एडमिशन

लुधियाना में निजी कालेजों में अब जो भी दाखिला हो रहा है वह प्रिंसिपल की स्वीकृति के साथ एक हजार लेट फीस के साथ हो रहा है। दूसरी तरफ जिन विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है कालेज उन्हें आनलाइन पढ़ाई ही करवा रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:05 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:05 PM (IST)
लुधियाना में सरकारी कालेजों की मेरिट के बाद निजी कालेजों में दाखिले ने पकड़ी रफ्तार, लेट फीस के साथ हो रही एडमिशन
लुधियाना में निजी कालेजों में दाखिले ने रफ्तार पकड़ ली है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सरकारी कालेजों में फ्रेशर्स का दाखिला सेंट्रलाइजड पोर्टल के जरिेए होने के चलते बेशक इस बार सरकारी कालेजों दाखिले का प्रोसेस देरी से चल रहा है जिसके चलते निजी कालेजों में फ्रेशर्स का दाखिला काफी धीमा चल रहा था लेकिन सरकारी कालेजों में अब मैरिट लिस्ट जारी हो चुकी है और शुक्रवार वेटिंग लिस्ट भी जारी कर दी गई जिसके बाद अब निजी कालेजों में दाखिले की रफ्तार को तेजी मिलनी शुरू हो गई है। खैर सरकारी और निजी कालेजों दोनों में इस समय जो दाखिले हो रहे हैं, वह लेट फीस के साथ चल रहे हैं।

निजी कालेजों में अब जो भी दाखिला हो रहा है, वह प्रिंसिपल की स्वीकृति के साथ एक हजार लेट फीस के साथ हो रहा है। दूसरी तरफ जिन विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है, कालेज उन्हें आनलाइन पढ़ाई ही करवा रहा है क्योंकि पंजाब यूनिवर्सिटी ने क्लासिस के आफलाइन लगाने संबंधी अभी कोई नया शेड्यूल जारी नहीं किया हैै। कालेजों को न नोटिफिकेशन का अभी इंतजार है।

सीटें फुल होने पर शुरू कर दी जाएंगी क्लासिस

गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स(जीसीजी) की प्रिंसिपल डा. सुखविंदर कौर की माने तो शुक्रवार वेटिंग लिस्ट जारी कर दी गई है जिसके बाद अब फर्स्ट ईयर क्लासिस की सीटें भरने की उम्मीद है क्योंकि ऐसे कई विद्यार्थी भी होते हैं जो सीट मिलने के बाद समय पर फीस जमा नहीं करवाते और उनकी सीट निकल जाती है।

- आर्य कालेज की प्रिंसिपल डा. सविता उप्पल की माने तो सरकारी कालेजों में मैरिट जारी होने के बाद दाखिले की रफतार ने तेजी पकड़ ली थी। कालेज में 90 फीसदी विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है।

- रामगढ़िया गर्ल्स कालेज की प्रिंसिपल डा. राजेश्वरपाल कौर ने कहा कि कालेज में दाखिले की रफतार ने अब तेजी पकड़ी है। कालेज में 85 से 90 फीसदी के बीच विद्यार्थी दाखिला ले चुके हैं।

- देवकी देवी जैन मेमोरियल कालेज की प्रिंसिपल डा. सरिता बहल ने कहा कि अब दाखिले का रिस्पांस बेहतर हो गया है। पीयू के पुराने जारी शेड्यूल अनुसार ही अभी आनलाइन क्लासिस चल रही है। नए शेड्यूल का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी