जगराओं नगर कौंसिल के प्रधान के चयन की गतिविधियां तेज, पार्षदों की नब्ज टटोल रहे कांग्रेस प्रभारी

नगर कौंसिल चुनाव के बाद पंजाब सरकार की ओर से नगर कौंसिलें और नगर पंचायतों के प्रधान नियुक्त करने संबंधी जारी किए गए नोटिफिकेशन के बाद पंजाब भर में नगर कौंसिल के प्रधान चुनने का सिलसिला तेज हो गया है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:51 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:51 PM (IST)
जगराओं नगर कौंसिल के प्रधान के चयन की गतिविधियां तेज, पार्षदों की नब्ज टटोल रहे कांग्रेस प्रभारी
नगर कौंसिल जगराओं का प्रधान चुनने की गतिविधियां भी शुरू हो चुकी है।

जगराओं, हरविंदर सिंह सग्गू। नगर कौंसिल चुनाव के बाद पंजाब सरकार की ओर से नगर कौंसिलें और नगर पंचायतों के प्रधान नियुक्त करने संबंधी जारी किए गए नोटिफिकेशन के बाद पंजाब भर में नगर कौंसिल के प्रधान चुनने का सिलसिला तेज हो गया है। इसके तहत नगर कौंसिल जगराओं का प्रधान चुनने की गतिविधियां भी शुरू हो चुकी है। इस समय जगराओं के 23 वार्डों के पार्षदों में से 17 पार्षद कांग्रेस के चुने गए हैं। इन्हीं में से एक को नगर कौंसिल का प्रधान चुना जाएगा।

इस बार प्रोटोकाल के अनुसार नगर कौंसिल जगराओं का प्रधान पद एससी महिला के लिए आरक्षित था लेकिन कांग्रेस लीडरशिप ने इसमें बदलाव करवा कर नगर कौंसिल प्रधान पद जनरल कोटा के लिए आरक्षित करवा लिया है। इसके लिए सभी पार्षदों की नब्ज टटोलने के लिए पिछले दिनों विधानसभा क्षेत्र जगराओं के कांग्रेस प्रभारी मलकीत सिंह दाखा द्वारा जगराओं में सभी पार्षदों को बुलाकर उनसे प्रधान चुनने की लिए अलग-अलग राय हासिल की गई थी। उसके बाद अब सोमवार को शहरी विकास मंत्री सुख सरकारिया और नगर कौंसिल चुनाव के दौरान जगराओं के आर्ब्जबर नियुक्त किए करण वडिंंग भी पहुंचे। उन्होंने जगराओं के एक होटल में कांग्रेस के सभी पार्षदों के साथ अकेले-अकेले मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार कुछ पार्षदों ने नगर कौंसिल प्रधान के उम्मीदवार के लिए फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया और कुछ पार्षदों द्वारा वरिष्ठ कांग्रेसी पार्षदों के नाम पर भी सहमति व्यक्त की और साथ ही पहले निर्दलीय पार्षद और इस बर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतने वाले को राजनीतिक दवाब के चलते प्रधान का पद देने की बजाय किसी भी वरिष्ठ पार्षद को प्रधान चुनने के लिए अपनी सहमति व्यक्त की। सूत्रों के अनुसार इस सप्ताह में दो छुट्टियां होने के कारण शायद प्रधान का चुनाव न हो सके क्योंकि प्रधान जुड़ने के लिए सभी पार्षदों को पहले 72 घंटे का एजेंडा जारी किया जाएगा। इसलिए अगले सप्ताह की शुरुआत पर ही नगर कौंसिल के प्रधान का चुनाव होगा।

chat bot
आपका साथी