लुधियाना में जमीन की रजिस्ट्री के बाद भी कब्जा नहीं देने के मामले में एसीपी ने आरोपितों से पूछताछ

लुधियाना में मकान की रजिस्ट्री करवाने के बाद भी कब्जा नहीं देने के मामले में पुलिस कमिश्नर ने एसीपी को मामले की जांच सौंप दी है। एसीपी ने पीड़ितों से बात करने के बाद आरोपितों को बुलाकर पूछताछ की है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:32 AM (IST)
लुधियाना में जमीन की रजिस्ट्री के बाद भी कब्जा नहीं देने के मामले में एसीपी ने आरोपितों से पूछताछ
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान बीएस चौहान और वरिष्ठ लीडर राजेश मिश्रा मामले की जानकारी देते हुए।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना के गांव भोलेपुर में बेचे गए प्लाट की रजिस्ट्री जमीन मालिक ने तो करवा दी लेकिन खरीदारों को कब्जा नहीं दिया जा रहा है। 21 अक्टूबर को पीड़ितों ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर जमीन का कब्जा दिलवाने की गुहार लगाई थी। कमिश्नर की ओर से मामले की जांच एसीपी रूपिंदर कौर को सौंप दी गई है। शुक्रवार को एसीपी ने पीड़ितों से बात करने के बाद आरोपितों को बुलाकर पूछताछ की है। शिरोमणि अकाली दल बादल के उप प्रधान बीएस चौहान ने कहा कि एसीपी ने जमीन बेचने वालों को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने जमीन बेची है। रजिस्ट्री कराई है। उन्हें जमीन दें ताकि वह अपना मकान बना पाएं नहीं तो आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। एसीपी ने इस मामले को लेकर चार लोगों से गहन पूछताछ की है। चौहान ने बताया कि चारों प्रॉपर्टी डीलर हैं और इन चारों ने मिलकर एक साजिश के तहत पैसे लेकर 50 गज प्लाट बेचे हैं।

50 गज की रजिस्ट्री करवाने में भी इन लोगों ने गोलमाल किया और लोगों से रजिस्ट्री के पैसे भी अधिक लिए है। वहीं शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता राजेश मिश्रा ने कहा कि कुछ प्रॉपर्टी डीलर गरीब लोगों से धोखाधड़ी करने में जुटे हैं। इस संबंध में प्रीत सूरज प्रसाद ने कहा कि 22 अक्टूबर को जब वह पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर लौटा तो प्रॉपर्टी डीलरों ने उन्हें घर के पास घेर लिया और उन्हें जान से मारने तक की भी धमकी दी है। सूरज ने कहा कि प्रॉपर्टी डीलरों ने कहा कि आगे कहीं शिकायत की तो तेरी खैर नहीं। सूरज ने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई है कि उन लोगों की आरोपितों से जान-माल की रक्षा करते हुए खरीदी गई जमीन पर कब्जा दिलवाया जाए ताकि वे लोग अपना घर बना कर वहां पर रह सके।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में हर दिन ट्रैफिक जाम से परेशान होते हैं किताब बाजार के दुकानदार, बोले- चार पहिया वाहनों का समय हो निर्धारित

chat bot
आपका साथी