Accident in Punjab : अबोहर में कुंडल-गोबिंदगढ़ के पास तेज रफ्तार बस पेड़ से टकराई, एक की मौत; 18 घायल

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के अगले हिस्से की छत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। बस के पीछे आ रही स्कार्पियो भी बस से टकरा गई जिससे गाड़ी का चालक भी घायल हो गया। हादसे में बस में सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:28 PM (IST)
Accident in Punjab : अबोहर में कुंडल-गोबिंदगढ़ के पास तेज रफ्तार बस पेड़ से टकराई, एक की मौत; 18 घायल
अबोहर में पेड़ से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुई बस।

संवाद सहयोगी, अबोहर। श्री अमृतसर साहिब से अबोहर आ रही राज ट्रांसपोर्ट कंपनी की तेज रफ्तार बस शनिवार सुबह 11 बजे अबोहर से कुछ दूरी पर स्थित गांव कुंडल- गोबिंदगढ़ के पास चालक को नींद की झपकी लगने से पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के अगले हिस्से की छत तक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि बस के पीछे आ रही एक स्कार्पियो कार भी बस से टकरा गई, जिससे गाड़ी का चालक भी घायल हो गया। हादसे में बस में सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गंभीर होने पर फरीदकोट रेफर किया गया है। बस की टक्कर के बाद जबरदस्त धमाके जैसी आवाज सुनाई दी तो आसपास के लोगों ने यात्रियों को बस से बाहर निकाला। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस में सवार 18 लोग घायल हो गए। हादसे का पता चलने पर डीएसपी देहाती अवतार सिंह व सदर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे व जांच शुरू कर दी है। 

उधर, घायलों को 108 एंबुलेंस से अबोहर के सरकारी अस्पताल में पहुचांया गया। हादसे में 54 वर्षीय जसविंदर कौर पत्नी तलविंदर सिंह निवासी रत्ता टिब्बा, 60 वर्षीय सतीश कुमार पुत्र कर्म चंद निवासी गांव मोहला, 45 वर्षीय कर्मजीत पत्नी टेक निवासी चक्कजंड सिंह वाला व कंडक्टर 38 वर्षीय हरवंत सिंह पुत्र जसबीर सिंह निवासी श्री अमृतसर के गांव चाटपिंडी व 58 वर्षीय जसविंदर कौर पत्नी मलकीत सिंह निवासी जीरा को फरीदकोट रेफर कर दिया गया। एक दो घायलों के परिवारिक सदस्य निजी अस्पतालों में ले गए। इसके अलावा हरजौत कौर पुत्री भूपिंदर निवासी गांव बलोचपुरा, मुक्तसर साहिब, मीनू पत्नी गुरप्रीत निवासी अमृतसर, अंग्रेज सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी ढाबा, अमनदीप कौर पत्नी अंग्रेज सिंह निवासी ढाबा, परमजीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह गांव चक वाला, श्री मुक्तसर साहिब भी घायल हो गए, जिन्हें अबोहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना का पता चलने पर कांग्रेसी नेता जयवीर जाखड़ अस्पताल पहुंचे व एसएमओ से जानकाराी हासिल की व घायलों को ढांढस बंधाया। इसके अलावा  गांव गोबिंदगढ़ के पूर्व सरपंच हरदेव सिंह अस्प्ताल पहुंचे व घायलों की मदद की।  

डाक्टरों ने दिखाई इंसानियत

जैसे ही हादसे की सूचना अस्प्ताल में पहुंची तो हड़ताल पर चल रहे एसएमओ डा. गगनदीप सिंह समेत सभी डाक्टर व अस्पताल का स्टाफ इमरजेंसी वार्ड में पहुंच गए व तुरंत घायलों के इलाज में जुट गए।  एसएमओ ने कहा कि वैसे भी इमरजेंसी सेवाएं पहले से ही जारी है लेकिन लोगों की जिंदगियां बचाना डाक्टर का पहला धर्म है। बेशक डाक्टरों की हड़ताल चल रही है, लेकिन इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को पहले की तरह देखा जा रहा है व 24 घंटे इरजेंसी सेवाएं जारी है।

कंडक्टर से लोगों ने की मारपीट, तोड़ दी बाजू

हादसे के बाद बस चालक तो मौके से फरार हो गया, लेकिन कंडक्टर हरवंत सिंह को वहां जमा भीड़ ने पकड़ लिया व उसकी जमकर पिटाई की, जिससे उसकी एक बाजू टूट गई, जिसे अबोहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसे से कुछ देर पहले ही बस में सवार हुआ था हरमन

हादसे में मारा गया युवक श्री मुक्तसर साहिब के गांव मोहला निवासी हरमन ड्राइवर की पिछली सीट पर बैठा था व हादसे से कुछ समय पहले ही बस में सवार हुआ था। वहीं बस कंडक्टर हरवंत सिंह ने बताया कि उसे बस चालक का नाम भी नहीं पता, जबकि बस चालक पहली बार बस लेकर अबोहर आ रहा था।

chat bot
आपका साथी