पीसीएस की परीक्षा में चमके लुधियाना के होनहार, अभिषेक ने दूसरा व सचिन ने हासिल किया तीसरा रैंक

पीसीएस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को घोषित कर दिया गया है। खन्ना के रहने वाले अभिषेक शर्मा ने तीसरे अटेंपट में इसे क्लीयर कर राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है। दो बार पहले भी परीक्षा दे चुके हैं। दोनों बार कोई रैंक हासिल नहीं कर पाए थे।

Vinay KumarSat, 19 Jun 2021 11:17 AM (IST)
पंजाब पीसीएस परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान पाने वाले सचिन का मुंह मीठा कराते हुए परिजन।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन की पीसीएस (पंजाब सिविल सर्विसेज) परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को घोषित कर दिया गया है। इसकी मुख्य परीक्षा इस साल अप्रैल में हुई थी। जून की शुरुआत में इंटरव्यू राउंड हुए थे। खन्ना के रहने वाले अभिषेक शर्मा ने तीसरे अटेंपट में इसे क्लीयर कर राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है। दो बार पहले भी परीक्षा दे चुके हैं। दोनों बार कोई रैंक हासिल नहीं कर पाए थे। हार नहीं मानी और तीसरी बार में सफलता को चूम लिया। वहीं, लुधियाना के साहनेवाल के सचिन पाठक ने 866.44 अंक प्राप्त कर राज्य में तीसरा रैंक हासिल किया है। पक्खोवाल रोड के डीएवी स्कूल की एलुमनी नवकिरण कौर ने पीसीएस परीक्षा में पांचवां रैंक हासिल किया है। वहीं दीपकरन सिंह ने 817.70 अंक लेकर 21वां और आयूष ने 796.38 अंकों के साथ 38वां रैंक हासिल किया है।

26 वर्षीय सचिन ने दूसरी बार पीसीएस की परीक्षा दी थी। उन्होंने बताया कि जब वह दसवीं में पढ़ते थे तो उन्होंने स्कूल में टाप किया था। उस समय के डीसी पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे थे। उनके भाषण से वह प्रभावित हुए। उन्हें लगा कि वह भी पंजाब के लोगों की सेवा करे। कक्षा बारहवीं के बाद जब वह पटियाला के थापर कालेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर रहा था तो इस दौरान उसने हर हाथ कलम संस्था के साथ मिल टीङ्क्षचग वालंटियर के तौर पर स्लम एरिया के बच्चों को पढ़ाया। उन्हें लगा कि समाज में बदलाव लाने की बेहद जरूरत है। इंजीनियरिंग के बाद उन्हें किसी कारपोरेट कंपनी में अच्छे पैकेज पर नौकरी मिल जाती लेकिन उन्होंने पीसीएस परीक्षा को चुना। सचिन के पिता संजीव पाठक की कपड़े की दुकान है और मां मीना पाठक गृहिणी हैं। लुधियाना के जमालपुर सेक्टर-39 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल से सचिन ने बारहवीं तक की पढ़ाई की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.