लुधियाना में महंगाई के विरोध में आप ने डीसी आफिस में किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

लुधियाना में बढ़ती महंगाई के विरोध में आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ डीसी आफिस में प्रदर्शन किया। जिला प्रधान सुरेश गोयल की अध्यक्षता में प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार पर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 01:15 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 01:15 PM (IST)
लुधियाना में महंगाई के विरोध में आप ने डीसी आफिस में किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
लुधियाना में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।

लुधियाना, जेएनएन। तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने लुधियाना में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य के कैप्टन सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इस अवसर पर आप के प्रदेश उपाध्यक्ष अमनदीप सिंह मोही ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कारोबार को तबाह कर दिया है। लोग आर्थिक रूप से काफी परेशान हैं। इस बीच पंजाब की कैप्टन सरकार ने अपने खजाने को भरने के लिए तेल पर अतिरिक्त कर लगाया और लोगों पर अधिक वित्तीय बोझ डाला। तेल की बढ़ती कीमतें लोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने लोगों की तकलीफ दूर करने के बजाय तेल पर टैक्स लगाकर लूट रही है। उन्होंने कहा कि अन्य उत्तर भारतीय राज्यों के मुकाबले पंजाब में पेट्रोल लगभग 4 रुपये महंगा है और डीजल लगभग 3 रुपये महंगा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने शाही फार्म हाउस में बैठे हैं, लेकिन लोगों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। कैप्टन साहब माफियाओं से राज्य की संपत्ति लूटवा रहे हैं और अपने क्रोनियों के ताबूतों को भर रहे हैं। वहीं राज्य के खजाने को भरने के लिए वे लोगों से तेल पर अतिरिक्त कर वसूल रहे हैं, जो तेल की कीमतों को और बढ़ा रहा है। तेल की बढ़ती कीमतों ने पहले से ही आर्थिक मार झेल रहे पंजाब के किसानों को और मुश्किल में डाल दिया है।

जिला अध्यक्ष सुरेश गोयल ने कहा कि पंजाब के लोग दोतरफी मार झेल रहे हैं। एक ओर, केंद्र की मोदी सरकार अपनी आजीविका को बचाने के लिए किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को कुचलने के लिए सभी प्रकार के अत्याचारों का सहारा ले रही है। दूसरी तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों का हाथ पकड़ने के बजाय तेल पर अतिरिक्त कर लगाकर लोगों को लूट कर रहे हैं। तेल की बढ़ती कीमतें दैनिक आवश्यकताओं की चीजों के कीमतों को भी बढ़ाएंगी जिससे गरीब लोग और परेशानी में पड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र की मोदी सरकार के दबाव में भाजपा के मुख्यमंत्री की तरह काम कर रहे हैं। वे पंजाब के लोगों के हाथ पकड़ने के बजाए और अतिरिक्त कर लगाकर लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रहे हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार तुरंत तेल पर लगाए गए राज्य टैक्स को कम करे तेल की कीमतें कम करे। इस समय पंजाब के अध्यक्ष एससी विंग जीवन सिंह संगोवाल, गुरदषण सिंह कुली, जिला सचिव शरणपाल सिंह मक्कड़, दफतर प्रभारी मास्टर हरी सिंह, मीडिया प्रभारी दुपिंद्र सिंह, समागम प्रभारी राजन मल्होत्रा, सोशल मीडिया प्रभारी गोबिंद, अहबाब सिंह,  गुरजीत सिंह, तरसेम सिंह, रविंदरपाल सिंह, जगतार सिंह और अन्य सैकड़ों शमिल रहे।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी