सांसद बिट्टू के बयान पर गरमाई राजनीति, विधायक माणूके मरणव्रत पर बैठी, AAP ने फूंका कैप्टन का पुतला

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा और उपनेता विधायक सरबजीत कौर माणूंके प्रो. बलजिंदर कौर व जगतार सिंह हिस्सोवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि वह समाज को धर्म और जाति के नाम पर बांट कर राजनीति करती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:22 PM (IST)
सांसद बिट्टू के बयान पर गरमाई राजनीति, विधायक माणूके मरणव्रत पर बैठी, AAP ने फूंका कैप्टन का पुतला
लुधियाना में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद बिट्टू का पुतला फूंकते हुए आप नेता। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। कांग्रेस नेता और लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू के अकाली दल-बसपा गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर दिए गए बयान पर वीरवार को आम आदमी पार्टी कड़ा विरोध जताया। पार्टी नेताओं ने कहा कि सांंसद बिट्टू ने  पवित्र-अपवित्र सीटों की बात कहकर दलित समाज के प्रति नफरत पैदा करने का काम किया है। आप नेताओ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सासंद रवनीत सिंह बिट्टू के पुतले फूंके।

धरने में पहुंचे ‘आप’ के सीनियर नेता और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा और उपनेता विधायक सरबजीत कौर माणूंके, प्रो. बलजिंदर कौर व जगतार सिंह हिस्सोवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि वह समाज को धर्म और जाति के नाम पर बांट कर राजनीति करती है। उन्होंने कहा कांग्रेस नेताओं की ओर से पंजाब की कुछ विधान सभा सीटों को पवित्र और अपवित्र कहने का आम आदमी पार्टी सख़्त शब्दों में निंदा करती है। हमारे लिए तो पंजाब समेत पूरा देश ही पवित्र है। इस मौके सरबजीत कौर माणूके और एससी विंग के प्रदेश उप प्रधान जीवन सिंह संगोवाल ने दलित बच्चों की स्कॉलरशिप मामले को लेकर लुधियाना में मरणव्रत शुरू किया।

‘आप’ नेताओं ने कहा कि गुरु साहिबानों ने जात-पात और धर्मों से ऊपर उठ कर 'मानस की जात सबै एक पहिचानबो’ अव्वल अल्लाह नूर उपाया कुदरत के सब बंदे का पाठ पढ़ाया है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं का रवैया गुरु साहिबान के संदेश और दिखा मार्ग से बिल्कुल उलट है। वास्तव में अकाली दल बादल और भाजपा की तरह ही कांग्रेस पार्टी भी धर्म की राजनीति करके वोट बटोरने में जुटी हुई है। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कैप्टन अमरिंदर सिंह दलितों के मसीहा बनने का झूठा नाटक करते हैं। अपनी सरकार में ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दलितों पर अलग अलग तरह के अत्याचार किए हैं। विद्यार्थियों के वजीफा राशि में घोटाला किया है। नौजवानों की नौकरियों का कोटा ही खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता दलितों के प्रति घटिया सोच प्रकट करते हुए विधान सभा सीटों को भी पवित्र और अपवित्र बता रहे हैं। यदि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस मामले में गंभीर होते तो बिट्टू द्वारा दिए बयान की निंदा करते और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते। बता दें कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप में घोटाले का आरोप लगाते हुए आप के सीनियर नेता मनविंदर सिंह ग्यासपुरा ने भूख हड़ताल शुरू की हुई है।

यह भी पढ़ें - पंजाब के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के शव की दोबारा पोस्टमार्टम की मांग खारिज, हाई कोर्ट ने दी ये सलाह

chat bot
आपका साथी