Post Matric Scholarship Scam: लुधियाना में आम आदमी पार्टी ने फूंका मंत्री साधू सिंह धर्मसाेत का पुतला

Post Matric Scholarship Scam लुधियाना में आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने प्रधान सुरेश गोयल की अध्यक्षता में जालंधर बाईपास चौक में प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंका। जिला प्रधान सुरेश गोयल ने कहा कि सूबे की सरकार दलितों के हितों की अनदेखी कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:20 PM (IST)
Post Matric Scholarship Scam: लुधियाना में आम आदमी पार्टी ने फूंका मंत्री साधू सिंह धर्मसाेत का पुतला
जालंधर बाईपास चौक में मंत्री धर्मसाेत का पुतला फूंका। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। Post Matric Scholarship Scam: एससी-एसटी पोस्ट मैट्रिक स्काॅलरशिप घाेटाले में कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसाेत एक बार फिर से विपक्षियों के निशाने पर आ गए। विपक्षी दलों ने स्काॅरशिप घोटाले के जरिये मंत्री व सरकार को घेराना शुरू कर दिया। शनिवार काे आम आदमी पार्टी ने जिला स्तर पर साधू सिंह धर्मसाेत के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

लुधियाना में आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने प्रधान सुरेश गोयल की अध्यक्षता में  जालंधर बाईपास चौक में प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंका। जिला प्रधान सुरेश गोयल ने कहा कि सूबे की सरकार दलितों के हितों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि एससी-एसटी विद्यार्थियों को मिलने वाली स्काॅलरशिप का पैसा भी मंत्री खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वजह से लाखों विद्यार्थियों को यह स्कालरशिप नहीं मिल पा रही।

यह भी पढ़ें-फल विक्रेता काे थप्पड़ मारने का वीडियाे वायरल, पंजाब के तलवंडी साबो थाने के SHO व ASI सस्पेंड

धर्मसाेत को मंत्री पद से हटाने की मांग

नेताओं ने आराेप लगाया कि कई गरीब दलित विद्यार्थी अपनी आगे की पढ़ाई जारी नहीं रख पा रहे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री धर्मसाेत का नाम इस घोटाले में सामने आया है लेकिन उनके खिलाफ मुख्यमंत्री व पार्टी ने कोई एक्शन नहीं लिया। उन्होंने कहा कि ऐसे में मंत्री को अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि धर्मसाेत के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस पर कोई ठोस फैसला नहीं लिया तो आप इस पर जन आंदोलन खड़ा करेगी। वहीं पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में गड़बड़ी के चलते विवादों में घिरे कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत का विरोध तेज होने लगा है। शनिवार को फतेहगढ़ साहिब के बस्सी पठाना में एक पार्क का उद्घाटन करने पहुंचे धर्मसोत को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने काली झंडियां दिखाई।

यह भी पढ़ें-बस्सी पठाना में पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति गड़बड़ी के मामले में घिरे मंत्री धर्मसोत का विरोध, आप ने दिखाए काले झंडे

chat bot
आपका साथी