सीएम चेहरे पर फिर अटके अरविंद केजरीवाल, पढ़ें लुधियाना की और भी रोचक खबरें

लुधियाना दौरे से पहले चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने जब उनसे सीएम चेहरे के बारे पूछा तो वह आनन-फानन में कह बैठे कि अगले दिन लुधियाना में घोषणा करूंगा। फिर वे लुधियाना में वह कुछ स्पष्ट नहीं कर पाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 10:43 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 10:43 AM (IST)
सीएम चेहरे पर फिर अटके अरविंद केजरीवाल, पढ़ें लुधियाना की और भी रोचक खबरें
आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर एक बार फिर असमंजस में है। फाइल फोटो

भूपेंदर सिंह भाटिया, लुधियाना। पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बुरी तरह उलझी थी। यही कारण रहा कि पंजाब में पहली बार सत्ता की प्रबल दावेदार होने के बावजूद पार्टी को विधानसभा में विपक्षी दल पर ही संतोष करना पड़ा था। कुछ ऐसा ही इस बार भी हो रहा है। चुनाव में सीएम चेहरे को लेकर कई बार चिंगारी फैल चुकी है, लेकिन केजरीवाल फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। लुधियाना दौरे से पहले चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने जब उनसे सीएम चेहरे के बारे पूछा तो वह आनन-फानन में कह बैठे कि अगले दिन लुधियाना में घोषणा करूंगा। फिर, वे लुधियाना में वह कुछ स्पष्ट नहीं कर पाए। खुद को सीएम का दावेदार समझने वाले भगवंत मान के सामने केजरीवाल ने कह दिया कि इस पार्टी में सभी त्याग के साथ आते हैं। किसी को पद की लालसा नहीं होती, इसलिए सीएम चेहरा कोई मुद्दा ही नहीं।

कारोबारी निराश हुए तो बुलाया अंदर

बीते दिनों पंजाब के लोगों को दूसरी गारंटी देने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने लुधियाना के पांच सितारा होटल पार्क प्लाजा में पंजाब के उद्यमियों को आमंत्रित किया। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए खास सतर्कता बरती गई और होटल में बिना आमंत्रण कार्ड के किसी को अंदर जाने कि इजाजत नहीं थी। इतना ही नहीं, एक कार्ड पर सिर्फ चार लोगों को अंदर आने दिया और मीडिया को दूर ही रखा। कार्यक्रम के दौरान विधायकों तक को मंच पर नहीं बैठाया गया। कुछ गिने चुने उद्यमियों को उनका पक्ष रखने का मौका दिया गया। ऐसे में बाकी उद्यमी नाराज हो गए। वह शोर मचाकर कहने लगे कि जब उनकी बात ही नहीं सुननी थी तो बुलाया क्यों। ये शोर जब केजरीवाल तक पहुंचा तो उन्होंने आनन-फानन में उद्यमियों को अपने कमरे में बुला लिया और फिर उनसे बातचीत कर उन्हें संतुष्ट किया।

सुखबीर बादल की कछुआ चाल जारी

प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पांच माह ही बचे हैं। हालात ये हैैं कि किसान आंदोलन के कारण राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में नहीं जुट पा रहे। कई स्थानों पर किसान समर्थक राजनीतिक दलों की गतिविधियों का विरोध भी कर रहे हैं। इसके बावजूद अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल धीरे-धीरे अपने काम को अंजाम दे रहे हैैं। वह रोजाना एक विधानसभा क्षेत्र में पूरा दिन गुजार रहे हैैं। भले ही वह बड़ी संख्या में रैलियां नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन रोजाना समाज के हर वर्ग में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। वह चुङ्क्षनदा इलाकों में जाकर लोगों के घरों व व्यापारिक संस्थाओं में पहुंच रहे हैं, भले वह बड़ा व्यापारी हो या फिर चाट वाला। सुखबीर कहते हैं कि पंजाब में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं और सभी में एक-एक दिन गुजारने के लिए कम से कम चार माह चाहिए। यही कारण है कि कछुआ चाल जारी है।

अगली बार खामियां नहीं मिलनी चाहिए

पंजाब के नवनियुक्त परिवहन मंत्री राजा वडिंग लुधियाना बस स्टैंड का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान बस स्टैंड की गंदगी देख वह हैरान रह गए। हालांकि बस स्टैंड प्रबंधन ने मंत्री के आने से पहले साफ सफाई करवाई थी, लेकिन उसके बावजूद बस स्टैंड में कूड़ा था। मंत्री कूड़ा देख रुक गए और अपने हाथ से कूड़ा उठाने लगे। फिर क्या था, उन्हें देख अफसर भी वहीं रुक गए और कूड़ा उठाने लगे। इसके बाद मंत्री ने अफसरों की क्लास लगाई और कई अन्य समस्याओं का भी समाधान जल्द ही करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे यहां सफाई मुहिम का अभियान करने आए थे और यहां काफी खामियां सामने आईं। इस दौरान अवैध रूप से चल रही कई बसों का चालान भी काटा गया। खैर, जब वे यहां से जाने लगे तो अचानक फिर से अफसरों को बुला लिया और बोले, अगली बार आऊंगा तो खामियां नहीं मिलनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी